Menu

 

‘वेबफेअर मीटअप 1.0’: वेब के जरिए ‘कमाई’ संग ‘प्रामाणिकता’ पर जोर

‘वेबफेअर मीटअप 1.0’: वेब के जरिए ‘कमाई’ संग ‘प्रामाणिकता’ पर जोर

‘वेबफेयर मीटअप 1.0’: वेब के जरिए ‘कमाई’ संग ‘प्रामाणिकता’ पर जोरनई दिल्ली : वेब के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं को इस व्यवसाय की बारीकियों से रूबरू कराने और उनके मार्गदर्शन के लिए रविवार को सस्ताहोस्ट.कॉम की ओर से कनॉट प्लेस में ‘वेबफेयर मीटअप 1.0’ सेमिनार का आयोजन किया गया।

(Read in English: To Excel In Web World, Be Original…, Says Experts In Webfair Meet-up 1.0)

सेमिनार में छोटे-बड़े उद्यमियों के साथ-साथ वेब के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे छात्रों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कनॉट प्लेस के ‘इन्नोवेट’ सभागार में हुआ यह सेमिनार युवाओं के लिए बेहद ही सूचनाप्रद रहा। इस दौरान इंडस्ट्री से जुड़े दिग्गजों ने युवाओं के साथ अपने अनुभव शेयर किए। सवाल-जवाब सत्र में युवाओं ने दिग्गजों से क्षेत्र की बारीकियों के बारे में जाना और समझा।  

सेमिनार में मीडियाभारती.कॉम के संपादक धर्मेंद्र कुमार ने युवाओं को बेहतरीन वेब कंटेंट राइटिंग के बारे में बताया। पाठकों को अपनी वैबसाइट पर ‘इंगेज’ करने के लिए आकर्षक लेखन के साथ-साथ उन्होंने तथ्यों की प्रमाणिकता बनाए रखने पर भी जोर दिया।

स्क्रिबीफाई के संस्थापक और युवा लेखक रचित सिंह ने सेमिनार में मौजूद युवाओं के सामने अपने अनुभव शेयर करते हुए वेब मार्केटिंग टूल्स पर चर्चा की। उन्होंने युवाओं को बताया कि वे किस प्रकार अपने वेब के शौक को एक बड़ी कमाई का जरिया बना सकते हैं।

रैंकवॉच में ग्रोथ हैकर अमिताभ सौंगारा ने इस मौके पर युवाओं को सोशल मीडिया के उपयोग और संचालन के बारे में बताया। उन्होंने युवाओं को लिंक्डइन, फेसबुक, ट्विटर आदि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफोर्म को बेहतर तरीके से यूज करने के टिप्स दिए।

वहीं वेब होस्टिंग कंपनी सस्ताहोस्ट और वेबफेअर के संस्थापक पंकज चौपड़ा ने युवाओं को यूट्यूब के उपयोग और उससे होने वाली कमाई के बारे में बताया। उन्होंने युवाओं के सामने यूट्यूब वीडियो बनाने से लेकर चैनल संचालन के तमाम तथ्यों पर बात की।

नेटकॉम सिस्टम सर्विसेज, एबी ग्रुप और वेक्टर एक्सपर्ट इस गोष्ठी के प्रायोजक रहे तथा मीडियाभारती.कॉम, मनीषजे.कॉम, द इमर्जिंग वर्ल्ड और समाचारएक्सप्रेस.कॉम इस आयोजन के दैरान मीडिया पार्टनर रहे।

Last modified onWednesday, 13 September 2017 15:51
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.