Menu

 


सालभर में 10 लाख वाई-फाई हॉटस्‍पॉट शुरू करेगा टेलीकॉम

सालभर में 10 लाख वाई-फाई हॉटस्‍पॉट शुरू करेगा टेलीकॉम

सालभर में 10 लाख वाई-फाई हॉटस्‍पॉट शुरू करेगा टेलीकॉमभारतीय दूरसंचार उद्योग दिसंबर 2019 तक देश में 10 लाख वाई-फाई हॉटस्‍पॉट शुरू करेगा। इसे देश के डिजिटल सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्‍वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Read in English: Telecom industry to roll out one million WiFi hotspots by December 2019

दूरसंचार सेवा प्रदाताओं, इंटरनेट सेवा प्रदाताओं और वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटरों के स्‍वामित्‍व एवं परिचालन वाले इन हॉटस्‍पॉट के देशव्‍यापी साझा अंतर-प्रचालनीय प्‍लेटफॉर्म ‘भारत वाई-फाई’ का शुभारंभ देशभर में किया जाएगा। इस पहल से उपभोक्‍ताओं की पहुंच किसी भी साझेदार ऑपरेटर के वाई-फाई हॉटस्‍पॉट तक हो सकेगी।

यह जानकारी संचार राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 का उद्घाटन करते हुए दी। इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 का आयोजन नई दिल्‍ली स्थित एयरो सिटी में चल रहा है जिसमें एशिया-प्रशांत क्षेत्र की 300 से भी अधिक कंपनियां और 20 देश भाग ले रहे हैं।

आयोजन के पहले दिन उद्योग जगत द्वारा अनेक घोषणाएं की गईं और अंतरराष्‍ट्रीय मूल उपकरण निर्माताओं द्वारा अत्‍याधुनिक 5जी एप्‍लीकेशन्‍स को प्रदर्शित किया गया। लगभग 2000 करोड़ रुपये के निवेश का उल्‍लेख किया गया। इससे तीन लाख से भी अधिक रोजगारों के सृजित होने की उम्‍मीद है।

Last modified onFriday, 26 October 2018 20:19
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.