Menu

 


व्हाट्सएप रोके अपना दुरुपयोग, सरकार ने दी चेतावनी

व्हाट्सएप रोके अपना दुरुपयोग, सरकार ने दी चेतावनी

व्हाट्सएप रोके अपना दुरुपयोग, सरकार ने दी चेतावनीनई दिल्ली : सरकार ने व्‍हाट्सएप प्रबंधन को निर्देश दिया है कि वह फर्जी और संवेदनशील संदेशों के संचार को रोकने के लिए तुरंत आवश्‍यक कदम उठाए।

Read in English: WhatsApp Warned For Abuse Of Their Platform

व्‍हाट्सएप पर अफवाहों से भरे और भड़काऊ, गैर-जिम्‍मेदाराना तथा विस्‍फोटक संदेशों के कारण हाल ही में बेकसूर लोगों की पीट-पीटकर हत्‍या करने की घटनाएं सामने आई हैं। असम, महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल जैसे कई राज्‍यों में ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

एजेंसियां दोषियों को पकड़ने के कदम उठा रही है, लेकिन व्‍हाट्सएप जैसे प्‍लेटफॉर्म का दुरुपयोग कर बार-बार इस पर ऐसी भड़काऊ सामग्री का संचार भी सरकार के लिए चिंता का विषय है।

इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा है कि ऐसे प्‍लेटफॉर्म अपने उत्‍तरदायित्‍वों और जिम्‍मेदारियों से मुंह नहीं मोड़ सकते क्‍योंकि कुछ शरारती तत्‍वों द्वारा ऐसी बेहतर तकनीकी खोजों का दुरुपयोग कर भड़काऊ संदेश भेजे जाते हैं, जिससे हिंसा भड़कती है।    

सरकार ने यह भी कहा है कि किसी भी शर्त पर व्‍हाट्सएप को इस खतरे से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके प्‍लेटफार्म का इस्‍तेमाल ऐसे गलत कार्यों के लिए न किया जा सके। 

Last modified onWednesday, 04 July 2018 10:28
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.