Menu

 


Samiksha Bharti News Service

Samiksha Bharti News Service

Website URL:

ऑनलाइन व्यापार से जुड़ी समस्याओं पर वेबफेअर में होगा मंथन

ऑनलाइन व्यापार से जुड़ी समस्याओं पर वेबफेअर में होगा मंथनरविवार शाम को हैदराबाद के हाईटेक सिटी स्थित 91स्प्रिंगबोर्ड सभागार में होने वाले वेबफेअर के दसवें आयोजन के दौरान आईटी बाजार में आए कुछ नए प्रचलनों पर चर्चाएं होंगी।

राशि चिह्नों से जानें अपनी वित्त प्रबंधन की कुशलता

राशि चिह्नों से जानें अपनी वित्त प्रबंधन की कुशलताराशि के चिह्नों का आपके खर्च और बचत की आदतों पर काफी प्रभाव होता है। यहां हम इन चिह्नों के हिसाब से आपके बेहतर वित्त प्रबंधन कुशलता के बारे में बता रहे हैं।

नए साल में ऐसे बनाएं अपनी निवेश योजना

नए साल में ऐसे बनाएं अपनी निवेश योजनानया साल शुरू हो चुका है। अब इस साल के लिए अपनी निवेश की नई योजनाएं बनाने और निवेश के नए लक्ष्य तय करने का बिल्कुल सही वक्त है। हम यहां आपको बता रहे हैं कि नए साल में हर महीने किस तरह निवेश की योजना बनानी चाहिए।

उम्मीदों का दीप जलाने के छह उपाय

उम्मीदों का दीप जलाने के छह उपायभागमभाग के दौर में उमीदों का दीपक कभी-कभी बुझने सा लगता है। ऐसे समय में यदि हम कुछ बातों का ध्यान रख पाएं तो समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। यहां हम बता रहे ह ऐसे उपाय जिनको अपनाकर आप अंधेरी जिंदगी में उम्मीदों की धूप खिला सकते हैं।

जाड़े में हाथ और पैर हो रहे हों ज्यादा ठंडे तो करें ये सात उपाय

जाड़े में हाथ और पैर हो रहे हों ज्यादा ठंडे तो करें ये सात उपायठंड के मौसम में यदि हाथ-पैर जरूरत से ज्यादा ठंडे पड़ रहे हों तो इन सात उपायों पर जरूर गौर फरमाएं।

ठंड के चलते पैरों में आ जाए सूजन तो करें ये उपाय

ठंड के चलते पैरों में आ जाए सूजन तो करें ये उपायभीषण ठंड का प्रकोप जारी है। कई लोगों को इस मौसम के दौरान पैरों में सूजन आ जाने की शिकायत हो जाती है। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे पांच उपाय जिनके जरिए आप इस विषम स्थिति से निपट सकते हैं।

हर बार से ज्यादा भव्य है इस बार का कुंभ मेला

 हर बार से ज्यादा भव्य है इस बार का कुंभ मेलागंगा, यमुना और पौराणिक सरस्वती नदियों के संगम पर मकर संक्रांति के पहले स्नान पर्व पर संगम में पवित्र डुबकी लगाने के लिए दुनियाभर से बड़ी संख्या में साधु-संत, श्रद्धालु और पर्यटक प्रयागराज पहुंच रहे हैं। यहां अखाड़ों का पहला शाही स्नान तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए एक बड़ा आकर्षण होता है।

मानवता को बचाए रखने के लिए जरूरी है स्वच्छता अभियान

मानवता को बचाए रखने के लिए जरूरी है स्वच्छता अभियान मनुष्य के प्रमुख गुणों में स्वच्छता प्रमुख है। दूसरे जीवों में ऐसी प्रवृत्ति नहीं होती है। ईश्वर ने मानव प्रकृति ही ऐसी बनाई है जिससे वह गंदगी को दूर करने के लिए हर पल श्रम करने को तैयार रहता है।

नहीं करें ये सात काम, नि:संतानता का हो सकता है खतरा

नहीं करें ये सात काम, नि:संतानता का हो सकता है खतरानि:संतानता एक ऐसी परेशानी है जिसके चलते सामाजिक जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां हम आपको बता रहे हैं वे सात बातें जिनके जरिए आप इस समस्या से बच सकते हैं।

यह है पानी पीने का सही तरीका

यह है पानी पीने का सही तरीकापानी पीने के तौर-तरीकों पर कई तरह की बहसें होती रहते हैं। यहां हम आपको पानी पीने से संबंधित सात महत्वपूर्ण तरीके बता रहे हैं।

Subscribe to this RSS feed

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.