Menu

 

दुनिया का सबसे ऊंचा रेल पुल है ‘चेनाब पुल’

दुनिया का सबसे ऊंचा रेल पुल है ‘चेनाब पुल’भारतीय रेलवे जल्द ही दुनिया में एक नया इतिहास रचने जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवालिक की ऊंची पहाड़ियों के बीच बहने वाली चेनाब नदी पर भारतीय रेलवे दुनिया का सबसे ऊंचा रेल पुल बना रहा है। ये रेल पुल दुनियाभर में अपने वास्तु और अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर फ्रांस की राजधानी पेरिस में बने एफिल टॉवर से भी 35 मीटर ऊंचा होगा।

Read more...

‘डिजीयात्रा’ : विमान यात्रियों के लिए नया डिजिटल अनुभव

‘DigiYatra’: A Digital Experience For Air Travellers‘डिजीयात्रा’ उद्योग जगत की अगुवाई में एक विशिष्‍ट पहल है, जिसमें नागरिक उड्डयन मंत्रालय डिजिटल इंडिया विजन के अनुरूप अपनी ओर से सहयोग प्रदान करेगा। इसके तहत देश को डिजिटल ढंग से सशक्‍त समाज के रूप में परिवर्तित करना है। यह कदम एयर सेवा के बाद उठाया गया है जिसके तहत उपभोक्‍ता शिकायतों के निवारण एवं वास्‍तविक समय पर डेटा प्रसारित करने के लिए सभी हितधारकों को एक साझा प्‍लेटफॉर्म पर एकजुट किया जाएगा। (Read in English: ‘DigiYatra’: A Digital Experience For Air Travellers)

Read more...

ढोला-सदिया : पूर्वोत्‍तर के लिए नई आशा का पुल

ढोला-सदिया : पूर्वोत्‍तर के लिए नई आशा का पुलदेश के सबसे लम्‍बे नदी पुल ढोला-सदिया से पूर्वोत्‍तर में रोड संपर्क में एक प्रमुख बदलाव आएगा। यह पुल तीन लेन का होगा तथा 9.15 किलोमीटर लम्‍बे पुल का निर्माण ब्रह्मपुत्र की सहायक नदी लोहित पर किया गया है। अपने उद्घाटन भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका नामकरण प्रख्यात गायक भूपेन हजारिका के नाम पर किया। (Read in English: Dhola-Sadia: A Bridge Of New Hope For North-East)

Read more...

ऐसी है भारत की पहली सेमी-हाईस्पीड रेल ‘गतिमान एक्सप्रेस’

एक सौ साठ किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने वाली भारत की पहली सेमी-हाईस्पीड रेलगाड़ी गतिमान एक्सप्रेस को झण्डी दिखाकर रवाना कर दिया गया है। यह रेलगाड़ी हजरत निजामुद्दीन और आगरा कैंट स्टेशन के बीच चलेगी। 

Read more...

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.