यात्रा समाचार

यात्रा (23)

एक सौ साठ किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने वाली भारत की पहली सेमी-हाईस्पीड रेलगाड़ी गतिमान एक्सप्रेस को झण्डी दिखाकर रवाना कर दिया गया है। यह रेलगाड़ी हजरत निजामुद्दीन और आगरा कैंट स्टेशन के बीच चलेगी। 

Read more...

दिल्ली - नैनीताल की यात्रा होगी छोटीनई दिल्ली : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) बोर्ड ने दो पैकेज में बीओटी हाईब्रिड वार्षिकी रूप से एनएच-87 के रामपुर – रुद्रपुर - काठगोदाम सेक्शन के निर्माण के लिए मंजूरी दे दी है जो उत्तर प्रदेश को उत्तराखंड से जोड़ता है। 1336 करोड़ रुपये का बोली मूल्य पर यह पैकेज सदभावना इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट लिमिटेड को दिया गया है। (Read in English: Delhi - Nainital Journey To Get Shorter)

Read more...

केरल की विश्‍वव्‍यापी और समेकित संस्‍कृति है। वह भारतीय संस्‍कृति का अभिन्‍न अंग है। केरल की समृद्ध सांस्‍कृतिक विरासत आर्य और द्रविड़ संस्‍कृतियों का मेल है जो भारत के अन्‍य हिस्‍सों और विदेशी प्रभावों के तहत सहस्राब्दियों में विकसित हुई है। केरल की संस्‍कृति राज्‍य की सहिष्‍णु भावना का जीता-जागता उदाहरण है। (Read in English: Kerala - An Embodiment Of Tolerance, Progress)

Read more...

लहरदार पगडंडियां, घने जंगल और घाटियां और संकरी नदियां और सोतों के मनोरम दृश्‍य, अनोखी वनस्‍पतियां और वन्‍य जीवों के आसपास होने का अहसास और अपनी शहरी जिंदगी की रेलमपेल से भागे हुए जंगल के अभयारण्‍यक। ऐसा ही है उनाकोटि का प्राकृतिक भंडार, जो इतिहास, पुरातत्‍व और धार्मिक खूबियों के रंग, गंध से पर्यटकों को अपनी ओर इशारे से बुलाता है। यह एक औसत ऊंचाई वाली पहाड़ी श्रृंखला है जो उत्‍तरी त्रिपुरा के हरे-भरे शांत और शीतल वातावरण में स्थित है। (Read in English: Rock-cut Carvings: Unakoti Tales Of Lost Civilization)

Read more...

अतीतजीवी होने का अपना अलग आनंद है। आने वाले कल को सुनहरा बनाने के लिए जरूरी है कि हम गुजरे हुए कल को बार-बार देखें।

Read more...

इन्हें भी पढ़ें

loading...

About Us  * Contact UsPrivacy Policy * Advertisement Enquiry * Legal Disclaimer * Archive * Best Viewed In 1024*768 Resolution * Powered By Mediabharti Web Solutions