Menu

 


Samiksha Bharti News Service

Samiksha Bharti News Service

Website URL:

जानिए दिल्ली में बने इस अनोखे पुल में क्या है खास

 जानिए दिल्ली में बने इस अनोखे पुल में क्या है खास नई दिल्ली में हंस भवन के नजदीक सिकंदरा रोड, मथुरा रोड, तिलक  मार्ग और बहादुर शाह जफर मार्ग को जोड़ने वाले एक स्काईवॉक और फुट ओवर पुल जनता के लिए खोल दिया गया है। 

बैंक धोखाधड़ी के मामलों में होने वाली है कड़ी कार्रवाई

बैंक धोखाधड़ी के मामलों में होने वाली है कड़ी कार्रवाई केन्‍द्रीय सतर्कता आयोग ने वर्ष 2017 के दौरान शीर्ष 100 बैंक धोखाधड़ियों की समीक्षा की है। 

मोदी ने शुरू की तेल कीमतों में कमी लाने की कवायद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेल और गैस क्षेत्र के भारतीय एवं अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से कीमतें कम करने को लेकर बातचीत की है। माना जा रहा है कि इस बातचीत में तेल के बढ़ते दामों पर लगाम लगाने के उपायों को लेकर अहम चर्चा की गई। संभवत: आने वाले समय में तेल की कीमतों में कुछ कमी आने के आसार हैं।    मोदी ने शुरू की तेल कीमतों में कमी लाने की कवायद

ऐसा होगा भारत के प्रधानमंत्रियों का संग्रहालय

ऐसा होगा भारत के प्रधानमंत्रियों का संग्रहालयभारत के सभी प्रधानमंत्रियों को समर्पित एक संग्रहालय राजधानी दिल्ली के तीन मूर्ति भवन इलाके में स्थापित किया जा रहा है। 

विश्व अंडा दिवस पर अंडे के फंडे को समझने की हुई कोशिश

विश्व अंडा दिवस पर अंडे के फंडे को समझने की हुई कोशिशअंतर्राष्ट्रीय अंडा आयोग ने प्रत्येक वर्ष अक्टूबर माह के दूसरे शुक्रवार को ‘विश्व अंडा दिवस’ घोषित किया है। यह दिवस विश्वभर में अंडों के पोषक तत्वों के बारे में जागरूकता पैदा करने में मदद के लिए विशिष्ट अवसर प्रदान करता है। 
इसी अभियान के तहत, पशुपालन और डेयरी विभाग ने दिल्ली में ‘विश्व अंडा दिवस’ का आयोजन किया।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय रेशम मेला 16 अक्तूबर से

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय रेशम मेला 16 अक्तूबर सेदेश के विभिन्न हिस्सों में निर्मित रेशम और मिश्रित रेशम उत्पादों के 108 से भी अधिक प्रदर्शक भारतीय रेशम निर्यात संवर्द्धन परिषद द्वारा नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित तीन दिवसीय मेले के दौरान अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। 

श्री राम जन्मभूमि मामले में नया मोड़, अब बाबर के वंशज मांगेंगे राम से माफी

श्री राम जन्मभूमि मामले में नया मोड़, अब बाबर के वंशज मांगेंगे राम से माफी अपने को बाबर की छठी पीढ़ी का वंशज बताने वाले प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुस्सी ने कहा है कि वह भगवान राम से माफी मांगकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त करना चाहते हैं। 
 

तितली के बाद अब तूफान लुबान कहर ढाने को तैयार

तितली के बाद अब तूफान लुबान कहर ढाने को तैयारतूफान तितली के कमजोर पड़ जाने के बाद अब एक और तूफान लुबान कहर ढाने को तैयार है। ओडिशा के ऊपर कायम तूफान लुबान का गहरा विक्षोभ उत्तर-पूर्व की ओर आठ किलोमीटर प्रति घंटे की गति से अग्रसर होकर फूलबनी से 30 किलोमीटर उत्तर-पूर्व और आंगुल से 70 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में केन्द्रित हो गया है। 

ऐसे करें करवा चौथ पर पूजा

ऐसे करें करवा चौथ पर पूजाकरवा चौथ का त्योहार कार्तिक महीने की चतुर्थी को मनाया जाता हैं। इस दिन चन्द्रमा की पूजा होती है। इसे स्त्रियों के सुहाग का त्योहार माना जाता है। इसका व्रत स्त्रियां अपने पति की दीर्घायु के लिए करती हैं। कुछ स्थानों पर पुरुष भी अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए यह व्रत रखते हैं। 

विदेशी पिच के हिसाब से अपने को ढालें भारतीय क्रिकेटर

विदेशी पिच के हिसाब से अपने को ढालें भारतीय क्रिकेटरऑस्ट्रेलिया के मशहूर क्रिकेटर स्टीफन जॉन रिक्सन ने कहा है कि कहा है कि भारत की वर्तमान टीम बहुत मजबूत स्थिति में है लेकिन भारतीय क्रिकेटर विदेशी पिच पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि यहां के क्रिकेट खिलाड़ियों को विदेशी पिच के हिसाब से अपने को ढालना होगा। उसी हिसाब से अभ्यास भी करना होगा। 

Subscribe to this RSS feed

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.