Menu

 

युवती के गर्भाशय से निकाली ​गर्भस्थ शिशु के आकार की रसौली

युवती के गर्भाशय से निकाली ​गर्भस्थ शिशु के आकार की रसौलीआगरा : अक्सर मटर के दाने के आकार की रसौली देखने को मिलती है लेकिन डॉ. कमलेश टंडन नर्सिंग होम में किए गए ऑपरेशन से नौ महीने के ​गर्भस्थ शिशु के आकार की रसौली निकाली गई। सबसे बड़ी रसौली का वजन 2.8 किलोग्राम था। इसके साथ छोटे-छोटे आकार की पांच और रसौली निकाली गईं।

Read more...

विकास के सभी प्रयासों को क्षीण करने में सबसे बड़ी बाधा है तम्बाकू सेवन

Tobacco Usage – The Biggest Culprit Undermining All Development Effortsतम्बाकू सेवन – दुनियाभर में विकास के लाभों को क्षीण करने में प्रमुख बाधा है। यह समय से पहले की विकृति और मृत्यु दर का सबसे बड़ा कारण है। तम्बाकू के उत्पादों में लगभग 5000 से 7000 विषाक्त पदार्थ होते हैं। इनमें से सबसे खतरनाक निकोटीन, कार्बन मोनोऑक्साइड और टार है। (Read in English: Tobacco Usage – The Biggest Culprit Undermining All Development Efforts)

Read more...

अब खांसने पर नहीं होगा यूरिन लीक, वैवाहिक संबंध होंगे बेहतर

खांसने पर यूरिन लीक होता है या उम्र बढ़ने के बाद वैवाहिक संबंधों में दरार आ रही है तो अब महिलाओं की इन समस्याओं का इलाज सर्जरी (चीर-फाड़ के बिना) के बिना हो सकेगा।

आगरा : खांसने पर यूरिन लीक होता है या उम्र बढ़ने के बाद वैवाहिक संबंधों में दरार आ रही है तो अब महिलाओं की इन समस्याओं का इलाज सर्जरी (चीर-फाड़ के बिना) के बिना हो सकेगा। 

Read more...

ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने को निजी क्षेत्र के 3750 डॉक्टरों ने कसी कमर

ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने को निजी क्षेत्र के 3750 डॉक्टरों ने कसी कमर

अपनी लाड़ली नन्ही सी बच्ची को गोद में उठाए सुनीता सांदरा अत्यन्त प्रसन्न नजर आ रही थी। केवल दो दिन पहले ही बीजापुर जिला अस्पताल में इस बालिका का जन्म हुआ था। इससे पहले दो बार सुनीता का गर्भ गिर चुका था। क्योंकि, गर्भावस्था में जटिलता के कारण उसे बीजापुर से 170 किलोमीटर दूर जगदलपुर अस्पताल में भेजा गया था लेकिन तब चिकित्सीय कुशलता और उपकरणों की कमी के कारण ऐसे मामलों में इलाज की सुविधाएं नहीं थी। इसके परिणामस्वरूप कई बार अजन्मे शिशु या माता की मृत्यु हो जाती थी। 2015 तक जिला अस्पताल में बहुत ही कम कर्मचारी कार्य करते थे जिनमें तीन से चार डॉक्टर, 12 नर्सें और प्रमुख सर्जरी करने के लिए ऑपरेशन थिएटर में भी पर्याप्त उपकरण नहीं थे। (Read in English)

Read more...

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.