Menu

 


मितव्ययिता को हम बंधन कह सकते हैं लेकिन यह दुखदायी नहीं

 मितव्ययिता को हम बंधन कह सकते हैं लेकिन यह दुखदायी नहींमितव्ययिता का अर्थ कंजूसी नहीं बल्कि धन संपदा का श्रेष्ठ और  राष्ट्रहित कार्यों के लिए बचत करना है। श्रम, पुरुषार्थ व ईमानदारी से कमाए धन को फिजूलखर्ची न करते हुए भविष्य के लिए सुरक्षित करें। मितव्ययिता केवल धन ही नहीं बल्कि समय, शक्ति, ज्ञान और वैभव के दुरुपयोग न होने देने का भी नाम है। इन सब संसाधनों को श्रेष्ठ कार्यों में नियोजित करने वाले हमेशा महामानव कहलाए हैं।

Read more...

इन पांच उपायों से आप शांत कर सकते हैं बच्चों का गुस्सा

इन पांच उपायों से आप शांत कर सकते हैं बच्चों का गुस्सागुस्सा कोई बीमारी नहीं है लेकिन यदि इसे काबू न किया जाए तो यह एक गंभीर बीमारी का भी रूप ले सकता है। यहां हम आजकल के कुछ बच्चों में दिखते अति के गुस्से के बारे में बात कर रहे हैं। अगर आप इन पांच उपायों को अपनाएंगे तो इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

Read more...

कहीं आपका बच्चा गुस्सैल तो नहीं, ये सात बातें हो सकती हैं इसकी वजह

कहीं आपका बच्चा गुस्सैल तो नहीं, ये सात बातें हो सकती हैं इसकी वजहयदि आपको लगता है कि आपका बच्चा छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाता है या हर समय गुस्से में ही रहता है तो सचेत हो जाइए। इसकी वजह मनोवैज्ञानिक भी हो सकती है और व्यवहारगत भी। यहां हम आपको बता रहे हैं वे सात वजहें जिनके चलते आपका बच्चा गुस्सैल हो सकता है।

Read more...

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.