Menu

 


Samiksha Bharti News Service

Samiksha Bharti News Service

Website URL:

ऐसे सुरक्षित बचाया गया कमांडर अभिलाष टोमी को...

ऐसे सुरक्षित बचाया गया कमांडर अभिलाष टोमी को...दूर समुद्र में झंझावातों से जूझ रहे कमांडर अभिलाष टोमी को सुरक्षित तरीके से बचा लिया गया है। भारतीय नौसना के कमांडर अभिलाष टोमी, स्‍वदेशी रूप से निर्मित्‍त नौका पोत ‘थुरिया’ पर गोल्‍डन ग्‍लोब रेस 2018 (जीजीआर) में भारत का प्रतिनिधित्‍व कर रहे थे।

पीएम ने किया सिक्किम में पहले हवाई अड्डे का शुभारंभ

गंगटोक : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सिक्किम में पाक्‍योंग हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। यह सिक्किम का पहला और देश का 100वां हवाई अड्डा है।

पीएम ने शुरू की प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना

PM Narendra Modi Launches ‘Ayushman Bharat’नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां स्वास्थ्य बीमा योजना ‘प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ की शुरुआत की।

मीराबाई चानू और विराट कोहली को मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार

Mirabai Chanu, Virat Kohli To Get Rajiv Gandhi Khel Ratnaनई दिल्ली : इस साल के राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। भारोत्तोलक मीराबाई चानू और क्रिकेटर विराट कोहली को इस बार के राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

वेबफेअर 7.0: ‘एक्सपायर्ड’ डोमेन से कमाई के नुस्खों पर हुई चर्चा

वेबफेअर 7.0: ‘एक्सपायर्ड’ डोमेन से कमाई के नुस्खों पर हुई चर्चानोएडा : रविवार शाम को सेक्टर एक स्थित 91स्प्रिंगबोर्ड सभागार में संपन्न हुए वेबफेअर के सातवें आयोजन में ‘एक्सपायर्ड डोमेन से कमाई के नुस्खे’ बताए गए। इसके अलावा वक्ताओं ने नई तकनीकों के संप्रयोगों पर विचार-विमर्श किया।

क्या हुआ रानी लक्ष्मीबाई की पीठ पर बंधे उस बच्चे का...!?

झांसी की रानी की पीठ पर बंधा वह बच्चा...झांसी की अंतिम लड़ाई में महारानी की पीठ पर बंधा उनका दत्तक पुत्र ‘दामोदर राव’ सबको याद होगा लेकिन क्या आपको पता है कि रानी की चिता जल जाने के बाद उस बेटे का क्या हुआ..?

‘एक्सपायर्ड डोमेन से कमाई के नुस्खे’ इस बार के वेबफेअर में…

‘एक्सपायर्ड डोमेन से कमाई के नुस्खे’ इस बार के वेबफेअर में…नोएडा : रविवार शाम को सेक्टर एक स्थित 91स्प्रिंगबोर्ड सभागार में होने वाले वेबफेअर के सातवें आयोजन में ‘एक्सपायर्ड डोमेन से कमाई के नुस्खे’ बताए जाएंगे।

आगरा से दुबई और बैंकॉक के लिए हवाई मार्ग खोलने की मांग

आगरा से दुबई और बैंकॉक के लिए हवाई मार्ग खोलने की मांगआगरा : मोदी सरकार की नई उड्डयन नीति से ताजनगरी के लिए भी नई संभावनाओं की उम्मीद जगी है। इसी के चलते सिविल सोसायटी आगरा ने दुबई और बैंकॉक के बीच हवाई मार्ग खोलने का प्रस्‍ताव सरकार को भेजा है।

आयकर रिटर्न दाखिल में 71 फीसदी की उछाल

Income Tax Returns Filing Registers Upsurge Of 71%नई दिल्ली : वित्त वर्ष 2018 के दौरान दाखिल किए गए आयकर रिटर्न की संख्या में पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। 31 अगस्‍त, 2018 तक ‘ई-फाइल’ आईटीआर की कुल संख्या 31 अगस्‍त, 2017 तक के 3.17 करोड़ की तुलना में 5.42 करोड़ आंकी गई, जो 70.86 प्रतिशत की उल्‍लेखनीय वृद्धि को दर्शाती है। 31 अगस्‍त 2018, जो आईटीआर दाखिल करने के लिए बढ़ाई गई अंतिम तिथि थी, को लगभग 34.95 लाख रिटर्न अपलोड किए गए।

सितंबर के पहले सप्‍ताह में सभी बैंक खुले रहेंगे

सितंबर के पहले सप्‍ताह में सभी बैंक खुले रहेंगेनई दिल्ली : सितंबर के पहले सप्‍ताह में बैंक खुले रहेंगे और बैंकिंग गतिविधियां बिना किसी व्‍यवधान के जारी रहेंगी। बैंक केवल 2 सितंबर को रविवार के दिन और 8 सितंबर को दूसरे शनिवार के दिन बंद रहेंगे। तीन सितंबर को देश में सभी जगह छुट्टी नहीं है। इस दिन नेगोशिएबल इन्स्ट्रमेन्ट्स एक्‍ट, 1881 के तहत केवल कुछ ही राज्‍यों में बैंक बंद रहेंगे।

Subscribe to this RSS feed

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.