Menu

 

किसानों की 'समस्या' से नहीं..., बस 'राजनीति' से सरोकार...!

किसानों की समस्या से सरोकार नहीं..., बस राजनीति...!वित्त मंत्री ने साफ कर दिया है कि उनके पास किसानों के कर्ज माफ करने लायक पैसे नहीं हैं। राज्य सरकारें अपना हिसाब लगाएं और चाहें तो कर्ज माफ कर दें और न चाहें तो माफ न करें।

Read more...

स्वच्छ ऊर्जा की दिशा में भारत के बढ़ते कदम...

स्वच्छ ऊर्जा की दिशा में भारत के बढ़ते कदम...पिछले कुछ वर्षों के दौरान भारत ने नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति की है। विशेष रूप से सौर ऊर्जा के क्षेत्र में भारत की तरक्की ने देश को दुनिया के ऊर्जा नक्शे पर विशेष पहचान दिलाई है। हाल ही में भारत की ऊर्जा क्षमता में परमाणु ऊर्जा के रूप में सात गीगा वॉट (7000 मेगा वॉट) ऊर्जा क्षमता को शामिल किए जाने का निर्णय भारत की गंभीरता और प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Read more...

लाल बत्ती पर रोक से वीआईपी संस्कृति को शुरुआती झटका

लाल बत्ती पर रोक से वीआईपी संस्कृति को शुरुआती झटका

यूनान के एक प्रसिद्ध दार्शनिक ने कहा था कि ‘अच्छी शुरुआत आधी सफलता होती है’। सरकारी गाड़ियों पर लाल बत्ती लगाने की संस्कृति को खत्म करने के लिए केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लिया गया निर्णय इस दिशा में लड़े जा रहे युद्ध के खिलाफ एक अच्छी शुरुआत साबित हो सकता है। (Read in English)

Read more...

पहले ‘उम्मीद’, फिर ‘भरोसा’ और अब उसकी ‘पुष्टि’ मे जुटा जनतंत्र

धर्मेंद्र कुमार

यह एक विशुद्ध राजनीतिक और लोकतांत्रिक प्रक्रिया ही थी जिसकी एक बार फिर से शुरुआत पीवी नरसिंह राव और तत्कालीन कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणाली को देखकर जनता के जेहन में हुई थी। लोगों ने बीजेपी को अस्पष्ट बहुमत देकर चुना...। पहले 13 दिन और उसके बाद पूरे पांच साल के लिए मिली जुली सरकार...। 

Read more...

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.