Menu

 


पहले ब्रिक्‍स फिल्‍म महोत्‍सव की मेजबानी करेगा भारत, ‘वीरम’ से होगा शुभारंभ

सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में 2 से 6 सितंबर तक ब्रिक्स फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।नई दिल्ली : सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में 2 से 6 सितंबर तक ब्रिक्स फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। पांच दिन तक चलने वाले इस महोत्सव के प्रतिस्पर्धा वर्ग में 20 फिल्में दिखाई जाएंगी। सभी देशों से चार फिल्में होंगी। शुभारंभ मलयालम फिल्म ‘वीरम’ से होगा। इसके अलावा भारतीय प्रविष्टि के रूप में फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ का भी प्रदर्शन किया जाएगा।  

विस्‍तृत जानकारी देते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि ब्रिक्‍स फिल्‍म महोत्‍सव एक बॉयोस्कोप होगा जिसमें सहभागिता करने वाले देशों की विशिष्‍ट संस्‍कृतियों, व्‍यंजनों और कलाओं को दर्शाया जाएगा। ब्रिक्‍स देशों के बीच सहभागिता बढ़ाने एवं सदभाव पैदा करने के उद्देश्‍य से यह महोत्‍सव आयोजित किया जा रहा है। नायडू ने ब्रिक्‍स फिल्‍म महोत्‍सव के लिए एक पोस्‍टर का भी अनावरण किया।

नायडू ने कहा है कि ब्रिक्‍स फिल्‍म महोत्‍सव के आयोजन का विचार सबसे पहले पिछले ब्रिक्‍स शिखर सम्‍मेलन में उभर कर सामने आया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ब्रिक्‍स फिल्‍म महोत्‍सव और फिल्‍म पुरस्‍कारों का प्रस्‍ताव किया था। 

यह फिल्‍म महोत्‍सव सदस्‍य देशों के फिल्‍म उद्योग से जुड़े लोगों के लिए एक ऐसा मंच होगा जिसमें ‘सिनेमा, संस्‍कृति और व्‍यंजनों’ के क्षेत्र में सहयोग की संभावनाएं तलाशी जा सकेंगी। इस महोत्‍सव के दौरान फिल्‍म निर्माताओं, अभिनेताओं और निर्देशकों को पुरस्‍कृत कर सिनेमा की उत्‍कृष्‍टता का जश्‍न मनाया जाएगा। 

नायडू ने नेशनल मीडिया सेंटर में ब्रिक्‍स फिल्‍म महोत्‍सव के पूर्वालोकन के संबंध में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण राज्‍य मंत्री कर्नल राज्‍यवर्धन राठौर भी उपस्थित थे।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.