Menu

 


‘रन फॉर रियो’ को हरी झंडी दिखाई पीएम ने

‘रन फॉर रियो’ को हरी झंडी दिखाई पीएम नेनई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘रन फॉर रियो’ को इंडिया गेट से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रियो जाने वाले भारतीय ऐथलीट्स को आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं देने के लिए हजारों स्कूली बच्चों और युवाओं ने पांच किलोमीटर की रियो दौड़ में भाग लिया। 

प्रधानमंत्री ने भारतीय खेल प्राधिकरण के एक प्रकाशन “भारतीय ओलंपिक का सफर” का भी विमोचन किया। इसमें भविष्य में देश की ओलंपिक उपलब्धियों और तैयारियों के बारे में दिलचस्प जानकारी है। नेशनल स्टेडियम में ‘रन फॉर रियो’ को हरी झंडी दिखाने से पहले नरेंद्र मोदी ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि दी। 

‘रन फॉर रियो’ खेल और युवा मामलों के मंत्रालय द्वारा लोगों को बड़े स्तर पर विशेषकर बच्चों और युवाओं को ओलंपिक की भावना और खेलों की शक्ति से जोड़ने के लिए आयोजित की गई थी। रियो खेलों मे भारत अब तक के अपने सबसे बड़े 119 ऐथलीट्स के दल को भेज रहा है। 

युवा मामले और खेल राज्यमंत्री विजय गोयल ने अपने भाषण में इस दौड़ को रवाना करने का आमंत्रण स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और और कहा कि उनका मंत्रालय नरेन्द्र मोदी के समग्र मार्गदर्शन में देश में खेलों को विशेष रूप से ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सुविधाएं प्रदान करने और खेल के बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.