Menu

 


भारतीय अंतर्राष्ट्रीय रेशम मेला 16 अक्तूबर से

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय रेशम मेला 16 अक्तूबर से
भारतीय अंतर्राष्ट्रीय रेशम मेला 16 अक्तूबर सेदेश के विभिन्न हिस्सों में निर्मित रेशम और मिश्रित रेशम उत्पादों के 108 से भी अधिक प्रदर्शक भारतीय रेशम निर्यात संवर्द्धन परिषद द्वारा नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित तीन दिवसीय मेले के दौरान अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। 
 
 
इस मेले में विभिन्न देशों के 218 से भी अधिक खरीदार भाग लेंगे। जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर राज्यों के कारीगर अपने क्षेत्रों के विशिष्ट उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे जो इस मेले का एक अतिरिक्त आकर्षण होगा।
 
यह मेला निर्यातकों के लिए अपने उत्पादों का प्रदर्शन करने और विदेशी खरीदारों के लिए खरीदारी के अवसर देने वाला मंच होगा। इस मेले से सिल्क उत्पादों, कपड़ों और अन्य सहायक वस्तुओं के व्यापार में लगे लघु और मध्यम उद्यमों के लिए 20 मिलियन अमरीकी डॉलर से भी अधिक का व्यापार सृजित होने की उम्मीद है।
 
केन्द्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी 16 अक्टूबर को इस छठे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय रेशम मेला का उद्घाटन करेंगी। वस्त्र राज्यमंत्री अजय टम्टा भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।
 
ध्यान रहे, भारत दुनिया में रेशम का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक देश है। कृषि आधारित यह उद्योग ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 80 लाख कारीगरों और बुनकरों को रोजगार उपलब्ध कराता है। 
यह मेला खरीदारों, विक्रेताओं तथा आमंत्रित आगंतुकों के लिए ही खुला है।
 
Last modified onTuesday, 16 October 2018 14:31
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.