Menu

 


Samiksha Bharti News Service

Samiksha Bharti News Service

Website URL:

फरीदाबाद में हुआ कर्णावर्त प्रत्यारोपण कार्यक्रम

 कॉक्लियर इम्प्लांट

कर्णावर्त प्रत्यारोपण (कॉक्लियर इम्प्लांट) कार्यक्रम के बारे में जागरूकता लाने के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा 6 मई को फरीदाबाद में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर लाभार्थी बच्चों के साथ।

राष्‍ट्रीय रेल संग्रहालय अब शाम में भी खुलेगा

नई दिल्ली : राष्‍ट्रीय रेल संग्रहालय सप्‍ताह के अंतिम दिन आगंतुकों के लिए शाम छह बजे से रात्रि नौ बजे तक खुला रहेगा।

यमराज की चार ‘चिट्ठियां’

चिट्ठियांएक चतुर व्यक्ति को यमराज से बहुत डर लगता था। एक दिन उसे एक चतुराई सूझी और उसने यमराज को अपना मित्र बना लिया। उसने अपने मित्र यमराज से कहा, “मित्र! तुम किसी को भी नहीं छोड़ते हो, किसी दिन मुझे भी धर लोगे!”

उत्साह, शांति, हिम्मत, समृद्धि और आशा के पांच दीये

उत्साह, शांति, हिम्मत, समृद्धि और आशा के पांच दीयेएक घर मे पांच दीये जल रहे थे। एक दिन पहले दीये ने सोचा, 'इतना जलकर भी मेरी रोशनी की लोगों को कोई कद्र नहीं है तो बेहतर यही होगा कि मैं बुझ जाऊं' और वह दीया खुद को व्यर्थ समझकर बुझ गया। जानते हैं वह दीया कौन था? वह दीया था..., ‘उत्साह’ का प्रतीक...!

पूर्वोत्तर भारत में भीषण तूफान की आशंका

तूफाननई दिल्ली : पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में अगले 3-4 दिन के दौरान मौसम विभाग ने भीषण तूफान की आशंका व्यक्त की है।

दिन में सौ फीसदी नवीकरणीय ऊर्जा द्वारा संचालित पहला शहर बना ‘दीव’

‘Diu’ Becomes First City To Run On 100% Renewable Energy During Daytimeनई दिल्ली : दीव स्‍मार्ट सिटी भारत का पहला ऐसा शहर बन गया है जो दिन के समय शत-प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा से संचालित होता है।

‘देशभर मे बनेंगे डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर’

अश्विनी चौबेनई दिल्ली :  देशभर में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर के निर्माण करने का लक्ष्य रखा गया है। इसे अगले पांच वर्ष में पूरा किया जाएगा। इसके लिए 1200 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है।

‘हर रोज 45 किमी सड़क का होगा निर्माण’

इस साल सोलह हजार किलोमीटर से भी ज्‍यादा लंबे राष्‍ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया जाएगा और 25 प्रतिशत अधिक एनएच कार्य संबंधी ठेके दिए जाएंगे।नई दिल्ली : केन्‍द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि इस साल हर रोज 45 किमी सड़क निर्माण का लक्ष्य रखा गया है।

मानसून सामान्य रहने के आसार, 97 फीसदी वर्षा का अनुमान

मानसून सामान्य रहने के आसार, 97 फीसदी वर्षा का अनुमाननई दिल्ली : मौसम विभाग ने यहां जारी अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि पिछले दो सालों की तरह इस बार भी मानसून सामान्य रहेगा। मात्रा की दृष्टि से मानसून सीजन के दौरान कुल वर्षा दीर्घावधि औसत का 97 फीसदी रहने का पूर्वानुमान है।

प्रधानमंत्री मोदी पोषण अभियान के लाभान्वित बच्चों के साथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पोषण अभियान के लाभान्वित बच्चों के साथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर, जांगला में आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र में पोषण अभियान के लाभान्वित बच्चों के साथ बातचीत करते हुए…

Subscribe to this RSS feed

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.