Menu

 


मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भीषण बाढ़

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश राज्य में सतना के निकट गहरे दबाव को देखते हुए बहुत भारी वर्षा का पूर्वानुमान लगाया गया है। इस दबाव के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में भी भारी वर्षा की संभावना है। सतना : उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश राज्य में सतना के निकट गहरे दबाव को देखते हुए बहुत भारी वर्षा का पूर्वानुमान लगाया गया है। इस दबाव के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में भी भारी वर्षा की संभावना है। इसके चलते आने वाले दिनों में इन इलाकों में भीषण बाढ़ की आशंका है।

इसके अलावा केन और बेतवा नदियों और इनकी सहायक नदियों से जुड़े क्षेत्रों में भी बाढ़ की आशंका जताई गई है। अगले दो दिन के दौरान केन नदी में मध्य प्रदेश के दामोह और पन्ना जिलों तथा उत्तर प्रदेश के महोबा और बांदा जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो सकती है। 

मध्य प्रदेश के विदिशा, सागर, अशोक नगर और टीकमगढ़ तथा उत्तर प्रदेश के ललितपुर, झांसी और जालौन जिलों में भी अत्यधिक बाढ़ से हालात गंभीर बने हुए हैं। राजधाट और माताटीला बांधों से छोड़े जाने वाले पानी के कारण निचले जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा होने की आशंका को देखते हुए जल छोड़े जाने से पूर्व परियोजना अधिकारियों द्वारा पहले से ही उपयुक्त चेतावनी दी जाएगी।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.