Menu

 


Samiksha Bharti News Service

Samiksha Bharti News Service

Website URL:

‘देशभर मे बनेंगे डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर’

अश्विनी चौबेनई दिल्ली :  देशभर में डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर के निर्माण करने का लक्ष्य रखा गया है। इसे अगले पांच वर्ष में पूरा किया जाएगा। इसके लिए 1200 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है।

‘हर रोज 45 किमी सड़क का होगा निर्माण’

इस साल सोलह हजार किलोमीटर से भी ज्‍यादा लंबे राष्‍ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया जाएगा और 25 प्रतिशत अधिक एनएच कार्य संबंधी ठेके दिए जाएंगे।नई दिल्ली : केन्‍द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि इस साल हर रोज 45 किमी सड़क निर्माण का लक्ष्य रखा गया है।

मानसून सामान्य रहने के आसार, 97 फीसदी वर्षा का अनुमान

मानसून सामान्य रहने के आसार, 97 फीसदी वर्षा का अनुमाननई दिल्ली : मौसम विभाग ने यहां जारी अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि पिछले दो सालों की तरह इस बार भी मानसून सामान्य रहेगा। मात्रा की दृष्टि से मानसून सीजन के दौरान कुल वर्षा दीर्घावधि औसत का 97 फीसदी रहने का पूर्वानुमान है।

प्रधानमंत्री मोदी पोषण अभियान के लाभान्वित बच्चों के साथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पोषण अभियान के लाभान्वित बच्चों के साथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर, जांगला में आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र में पोषण अभियान के लाभान्वित बच्चों के साथ बातचीत करते हुए…

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार घोषित, विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

दादा साहेब फाल्के पुरस्कारनई दिल्ली : विभिन्न श्रेणियों में वर्ष 2017 के लिए 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। जाने-माने फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना को हिन्दी सिनेमा में उनके योगदान के लिए मरणोपरांत दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया जा रहा है।

चाइल्‍डलाइन और पॉक्‍सो ई-बॉक्‍स सूचना अब पाठ्य पुस्तकों में भी

स्‍कूली बच्‍चों के लिए चाइल्‍डलाइन और पॉक्‍सो ई-बॉक्‍स सूचना अब पाठ्य पुस्तकों में भीनई दिल्ली : राष्‍ट्रीय शैक्षणिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) ने छठी कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा की सभी पाठ्य पुस्‍तकों के पीछे के कवर में चाइल्‍डलाइन (1098)-बच्‍चों के लिए 24x7 हेल्‍पलाइन और पॉक्‍सो ई-बॉक्‍स के सम्‍बन्‍ध में जानकारी प्रकाशित करना शुरू कर दिया है।

'वेबफेअर 5.0' में 'सोशल मीडिया का मानव व्यवहार पर असर' पर चिंतन

मानव व्यवहार
जयपुर के रूप विहार स्थित होटल रॉकवैल में रविवार को वेबफेअर के पांचवें संस्करण में मौजूद वेब उद्यमियों को 'सोशल मीडिया का मानव व्यवहार पर असर' विषय पर व्याख्यान देते हुए मीडियाभारती वेब सॉल्युशन्स के प्रमुख धर्मेंद्र कुमार...। आयोजन में वेब इंडस्ट्री के छोटे-बड़े उद्यमियों, शोधकर्मियों और एक बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

पूरी खबर पढ़ें : जयपुर में जमा हुए वेब उद्यमी, उद्योग के हर पहलू पर हुई खास चर्चा

जयपुर में जमा हुए वेब उद्यमी, उद्योग के हर पहलू पर हुई खास चर्चा

‘वेबफेअर 5.0 मीटअप’: जयपुर में जमा वेब उद्यमियों का अड्डा...जयपुर : रूप विहार स्थित होटल रॉकवैल में रविवार को अपने पांचवें संस्करण 'वेबफेअर 5.0' के तहत जमा हुए वेब उद्यमियों ने उद्योग के हर पहलू पर चर्चा की।

वेब उद्यमियों का अड्डा ‘वेबफेअर 5.0 मीटअप’ इस बार जमेगा ‘गुलाबी नगरी’ में

वेब उद्यमियों का अड्डा ‘वेबफेअर 5.0 मीटअप’ इस बार ‘गुलाबी नगरी’ मेंजयपुर : लगातार चार सफल मीटअप करने के बाद, वेबफेअर, यहां के रूप विहार स्थित होटल रॉकवैल में रविवार को अपने पांचवें संस्करण 'वेबफेअर 5.0' का आयोजन करने जा रहा है।

Subscribe to this RSS feed

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.