Menu

 

‘भारत के मानचित्रण पर राष्ट्रीय मिशन’ का शुभारंभ 17 को

‘भारत के मानचित्रण पर राष्ट्रीय मिशन’ का शुभारंभ 17 कोनई दिल्ली : मथुरा में जन्मे पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी के अवसर पर संस्कृति मंत्रालय जिले के गोवर्धन प्रभाग में 17 जून को सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक एकदिवसीय कार्यक्रम के कार्यान्वयन का शुभारंभ कर रहा है।

Read more...

वृंदावन की 25 फीसदी महिलाएं हड्डियों की समस्या से पीड़ित

वृंदावन में रह रहीं विधवा महिलाओं में लगभग 25 फीसदी महिलाओं की हड्डियां खोखली हैं। लगभग 10 प्रतिशत महिलाएं डायबिटिक और 60 प्रतिशत एनिमिक हैं। इतना ही नहीं, 60 फीसदी महिलाओं को पेट से सम्बंधिक कोई न कोई समस्या है।

वृंदावन : वृंदावन में रह रहीं विधवा महिलाओं में लगभग 25 फीसदी महिलाओं की हड्डियां खोखली हैं। लगभग 10 प्रतिशत महिलाएं डायबिटिक और 60 प्रतिशत एनिमिक हैं। इतना ही नहीं, 60 फीसदी महिलाओं को पेट से सम्बंधिक कोई न कोई समस्या है। यह निष्कर्ष फोग्सी (फैडरेशन ऑफ ओब्स्टेट्रिक एंड गायनेकोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया) व क्लब 35 प्लस द्वारा भजनाश्रम में लगाए गए शिविर में सामने आया।

Read more...

आस्तिकों के लिए परेशानी का सबब बना 'नास्तिकों का सम्मेलन' रद्द

आस्तिकों के लिए परेशानी का सबब बना नास्तिकों का सम्मेलन

वृन्दावन : एक तरफ ‘आस्तिक’ धर्म और आस्था को लेकर दुनियाभर में धार्मिकस्थलों पर जाकर शीश नवाते हैं वहीं, धर्म को न मानने वाले ‘नास्तिकों’ की नजर में यह मात्र मनोरंजन का साधन और अन्धविश्वास को बढ़ावा देने वाला होता है। इसी नेपथ्य में यहां आयोजित होने वाले नास्तिकों के एक सम्मेलन को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है और फिलहाल इसे रद्द माना जा रहा है। 

Read more...

हिंदी प्रसार में उत्कृष्ट भूमिका के लिए राष्ट्रपति ने डॉ. वीडी गौतम का किया सम्मान

डॉ. वागीश दत्त गौतम को वर्ष 2015 –16 के दौरान मथुरा नगर स्थित केन्द्रीय सरकार के कार्यालयों एवं उपक्रमों में हिंदी कार्यान्वयन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य सुनिश्च‍ित करने के कारण  हिंदी दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

मथुरा : डॉ. वागीश दत्त गौतम को वर्ष 2015 –16 के दौरान मथुरा नगर स्थित केन्द्रीय सरकार के कार्यालयों एवं उपक्रमों में हिंदी कार्यान्वयन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य सुनिश्च‍ित करने के कारण  हिंदी दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

Read more...

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.