Menu

 

11 छात्र-छात्राओं को ब्रिटिश टेलीकाम कम्पनी में मिली नौकरी

आरएटीएम के 11 छात्र-छात्राएं जिन्होंने ब्रिटिश टेलीकाॅम कंपनी में चयन किया 

मथुरा। राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट के प्रबन्ध शिक्षा के 11 छात्र-छात्राओं ने ब्रिटिश टेलीकाम कम्पनी के चयन में अभूतपूर्व सफलता हासिल कर संस्थान को गौरवान्वित किया है। जिन छात्र-छात्राओं को ब्रिटिश टेलीकाम कम्पनी में सेवा का अवसर मिला है उनमें निधि चैहान, प्रियंका कुलश्रेष्ठ, किशन लाल, वैष्णवी, चिराग भाटिया, अमित कुमार, अभिषेक सिंह, विवेक कुमार, शुभम अग्रवाल, रोहित शर्मा एवं प्राची चतुर्वेदी शामिल हैं। ब्रिटिश टेलीकाम कम्पनी का जहां तक सवाल है, इसकी स्थापना 1980 में हुई थी। 1984 में यह कम्पनी निजीकरण के रूप में सामने आयी। यह कम्पनी 170 देशों में दूरसंचार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपनी बेहतर सेवाओं के लिए जानी जाती है। इसका मुख्य कार्यालय लंदन एवं यूनाइटेड किंगडम में स्थित है। इसके उत्पाद फिक्स्ड लाइन टेलीफोनी, मोबाइल टेलीफोनी, ब्राडबैण्ड इण्टरनेट, फाइबर आप्टिक सम्प्रेषण, डिजिटल दूरदर्शन आदि दूरसंचार के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि दूरसंचार प्रौद्योगिकी भी संचार प्रौद्योगिकी का ही एक अभिन्न अंग है, जिसके द्वारा सम्पूर्ण विश्व की सूचनाएं हमें कम समय में ही प्राप्त हो जाती हैं। टेलीटेक्स्ट, टेलीकान्फ्रेंस, माॅडम, लेजर, डेटा सेवा, ई-मेल एवं इण्टरनेट ने दूरसंचार के क्षेत्र में अभूतपूर्व क्रांति कर विकास के नये आयाम स्थापित किये हैं। एम.डी. मनोज अग्रवाल ने कहा कि दूरसंचार प्रौद्योगिकी आज के वैज्ञानिकों की ऊर्जा एवं शक्ति की स्रोत श्रृंखला है, जो सूचना सम्प्रेषणों के उत्पादनों को प्रभावी बनाने में अपना अभूतपूर्व योगदान देती है। संस्था के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने भी छात्र-छात्राओं को बधाई और शुभकामना दी। डा. विकास जैन ने कम्पनी से आये प्रतिनिधियों का आभार माना।

Read more...

ठग को पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तार

मथुरा। दिल्ली मैट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब दो वर्ष पूर्व राया के गढी कीर्तया और तेहरा के ग्रामीणों से एक व्यक्ति ने दो-दो लाख रूपये ले लिये लेकिन आज तक इनकी नौकरी तो नहीं लग पायी बल्कि इनका पैसा भी यह व्यक्ति नहीं लाटा रहा है। इस संबंध में रालोद नेता योगेश नौहवार के नेतृत्व में पीड़ितों ने आज एसएसपी से मुलाकात की और दोषी व्यक्ति को गिरफ्तार किये जाने की मांग की। बताया गया कि राया की गढी कीर्तया के रहने वाले डोरीलाल पुत्र काशीराम ने विजेन्द्र पुत्र बनी सिंह और नतन सिंह पुत्र छिददा निवासीगण तेहरा राया से दिल्ली मैट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर दो-दो लाख रूपये दो वर्ष पूर्व लिये थे। उसके बाद से ही डोरीलाल इन्हें नौकरी लगवाने का झांसा देता रहा। इस संबंध में रतन सिंह और विजेन्द्र ने 19 जनवरी 2016 को डोरीलाल के खिलाफ थाना राया में 420 का मुकदमा पंजीकृत कराया था लेकिन पुलिस द्वारा अभी तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। आज इसी को लेकर ग्रामीणों ने एसएसपी से मुलाकात की और जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कराने की मांग की। इस अवसर पर रतन सिंह, विजेन्द्र, गोपाल, विजय पाल, बनी सिंह, देवीचरन, रामेश्वर आदि मौजूद थे।

 

Read more...

पत्रकारों पर लगे झूठे मुकद्दमे शीघ्र हों वापसः उपमन्यु

 पत्रकारों की सुरक्षा व्यवस्था की मांग को लेकर ब्रज प्रेस क्लब अध्यक्ष व उपजा प्रदेश उपाध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट के नेतृत्व में एडीएम को ज्ञापन सौंपते पत्रकार।

-ब्रज प्रेस क्लब व उपजा के तत्वावधान में पत्रकारों ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन।

-मांगे तत्काल नहीं मानी गयीं तो होगा पूरे प्रदेश में आन्दोलन।

मथुरा। ब्रज प्रेस क्लब तथा उप्र जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में सुल्तानपुर में शहीद पत्रकार की आर्थिक सहायता, झूठे मुकद्दमे वापस लेने तथा पत्रकारों की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग करते हुए सोमवार को ब्रज प्रेस क्लब अध्यक्ष तथा उपजा प्रदेश उपाध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट के नेतृत्व में पत्रकारों ने एडीएम महेन्द्र प्रसाद को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। 

इस अवसर पर श्री उपमन्यु ने बताया कि सुल्तानपुर में शहीद पत्रकार करूण मिश्रा के परिवार को एक करोड़ की सहायता राशि तथा शहीद परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने, बुलंदशहर में सेल्फी प्रकरण में सिर्फ प्रश्न पूछने पर दैनिक जागरण के दो पत्रकारों के खिलाफ दर्ज झूठे मामले तत्काल वापस लेने तथा पत्रकारों को पर्याप्त सुरक्षा सहायता प्रदान किये जाने की मांग ज्ञापन में की गई है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त मांगे तत्काल नहीं मानीं गयीं तो पत्रकार पूरे प्रदेश में आन्दोलन को बाध्य होंगे।

ज्ञापन देने वालों में नितिन गौतम, योगेश खत्री, रामकुमार रौतेला, दिनेश शर्मा, मनोज चैधरी, मधुसूदन शर्मा, गोविंद भारद्वाज, सौरभ गौतम, परवेज अहमद, सुशील गोस्वामी, हेमंत शर्मा, वकील खान, खलील अहमद, रहीश कुरैशी, जाहिद, सुरेश पचेहरा, मुकेश कुशवाह, विवेक प्रिय आर्य, गजेन्द्र चैधरी, अनिल अग्रवाल, गिरीश कुमार, मनोज शर्मा, अशफाक, अनेक सिंह, कांतीप्रसाद, गोपाल जग्गा, प्रमोद कुमार आदि पत्रकार थे। 

Read more...

डीसीएफ की टक्कर से बाइक सवार की मौत

मथुरा। रविवार देररात्रि एक शादी समारेाह में भाग लेकर वापिस लौट रहे दो युवकों की बाइक में एक तेजगति से आती टाटा डीसीएफ ने टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी तथा उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज तथा गंभीर रूप से घायल को जिला अस्पताल भिजवा दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय भूरी सिंह पुत्र रनवीर सिंह निवासी हथकौली बलदेव और अमित पुत्र हरनाम सिंह निवासी हथकौली कल रात्रि राया में शादी समारोह में भाग लेने गये थे। रात्रि करीब साढे ग्यारह बजे वह गांव से लिये वापिस लौट रहे थे तभी गांव बंदी के समीप तेजगति से आती डीसीएम टाटा ने बाइक सवारों में टक्कर मार दी जिससे भूरी सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि अमित गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिये जिला अस्पताल भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उसे आगरा रैफर कर दिया।

Read more...

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.