Menu

 

English Edition

Samiksha Bharti News Service

Samiksha Bharti News Service

Website URL:

‘प्रभु’ से आगरा शहर की एअर कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग

एअर कनेक्टिविटीआगरा : सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल नंदी को अलग-अलग पत्र लिखकर शहर की एअर कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग की है।

‘स्मार्ट सिटी’ के कामकाज को नगर निगम के तहत लाने की मांग

‘स्मार्ट सिटी’ के कामकाज को नगर निगम के तहत लाने की मांगआगरा : स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के पूरी तरह नगर निगम की सेवाओं और दायित्वों से संबंधित होने के बावजूद इसका क्रियान्‍वयन एक लिमिटेड कंपनी द्वारा कराए जाने को लेकर विरोध के स्वर उठे हैं।

मथुरा में गोवर्धन तीर्थ पर होंगी विश्‍व श्रेणी की सुविधाएं

‘Govardhan Teerth In Mathura To Have World Class Amenities’मथुरा : पर्यटन राज्‍य मंत्री केजे अल्‍फांस ने कहा है कि मथुरा के गोवर्धन तीर्थ को विश्‍व श्रेणी स्‍थल बनाने की आवश्‍यकता है तथा प्रत्‍येक वर्ष अक्‍टूबर में गोवर्धन महाराज उत्सव आयोजित किया जाएगा।

राजनीतिक ‘हिन्दूकरण’ के प्रबल पक्षधर थे सावरकर

राजनीतिक ‘हिन्दूकरण’ के प्रबल पक्षधर थे सावरकरहिन्दू राष्ट्र की राजनीतिक विचारधारा को विकसित करने का बहुत बड़ा श्रेय सावरकर को जाता है। ऐसा माना जाता है कि उनकी इस विचारधारा के कारण आजादी के बाद की सरकारों ने उन्हें वह महत्व नहीं दिया जिसके वह वास्तविक हकदार थे। उन्हें प्रायः ‘स्वातंत्र्यवीर वीर सावरकर’ के नाम से सम्बोधित किया जाता है।

व्हाट्सएप रोके अपना दुरुपयोग, सरकार ने दी चेतावनी

व्हाट्सएप रोके अपना दुरुपयोग, सरकार ने दी चेतावनीनई दिल्ली : सरकार ने व्‍हाट्सएप प्रबंधन को निर्देश दिया है कि वह फर्जी और संवेदनशील संदेशों के संचार को रोकने के लिए तुरंत आवश्‍यक कदम उठाए।

जीएसटी का सर्वोत्‍तम नतीजा आना अभी बाकी...

जीएसटी का सर्वोत्‍तम नतीजा आना अभी है बाकी...नई दिल्ली : केन्द्र सरकार ने रविवार को पहला जीएसटी दिवस मनाया। प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर केन्‍द्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वस्‍तु एवं सेवा कर ने लोगों को कर चोरी किए बगैर ही पारदर्शी ढंग से कारोबार करने के लिए प्रेरित किया।

नहीं कटेंगे पेड़, सात कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए नए सिरे से बनेगी योजना

नहीं कटेंगे पेड़, सात कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए नए सिरे से बनेगी योजनानई दिल्ली : एनबीसीसी / सीपीडब्ल्यूडी पेड़ों को काटने से बचाने के लिए सात जीपीआरए कॉलोनियों में बाकी बचे पुनर्विकास से संबंधित डिजाइन और योजनाओं को नए सिरे से तैयार करेगा। एनबीसीसी पेड़ों को नए स्थान पर ले जाने में सक्षम उपकरणों को खरीदने के साथ-साथ इस संबंध में प्रशिक्षित प्रोफेशनल निकायों की सेवाएं पाने के लिए अभिरुचि पत्र पहले ही आमंत्रित कर चुकी है। इसके अलावा, पेड़ों को लगाने के लिए उपयुक्त स्थान सुझाने के लिए नागरिक समूहों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

यह कैसा सर्वे…!?

महिलाओं के लिए विश्व के सबसे खतरनाक देशएक फाउंडेशन द्वारा किया गया जनमत सर्वेक्षण-महिलाओं के लिए विश्व के सबसे खतरनाक देश 2018-आंकड़ों पर नहीं बल्कि अज्ञात व्यक्तियों की अवधारणाओं पर आधारित है।

गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, असम, मेघालय और उ. बंगाल में भारी बारिश

गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, असम, मेघालय और उ. बंगाल में भारी बारिशनई  दिल्ली : मौसम विभाग ने गुजरात क्षेत्र में अगले तीन दिन के लिए भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका व्यक्त की है। इसके साथ ही इस पूरे सप्ताह कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, प. बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की आशंका भी जारी की गई है।

स्वच्छ आइकॉन स्थान होंगे 100 फीसदी प्लास्टिक मुक्त, 10 नए स्थल हुए नामांकित

इन स्थानों को 100 फीसदी प्लास्टिक मुक्त कराने का विशेष अभियान चलाया जाएगा।नई दिल्ली : देश के 10 नए विरासत स्थलों के लिए स्वच्छता मानकों को उदाहरणीय स्तर तक बढ़ाने के लिए कार्य योजना बनाई गई है। इन स्थानों को 100 फीसदी प्लास्टिक मुक्त कराने का विशेष अभियान भी चलाया जाएगा।

Subscribe to this RSS feed

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.