Menu

 

English Edition

Samiksha Bharti News Service

Samiksha Bharti News Service

Website URL:

आईएफएफआई 2017: ‘120 बिट्स पर मिनट’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म, बिग बी सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्म व्यक्तित्व

बिग बीगोवा में आयोजित नौ दिवसीय भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह (आईएफएफआई) 2017 एक रंगारंग समापन समारोह के साथ संपन्न हो गया। इस वर्ष के आईएफएफआई की थीम ‘कहानियों के जरिए विश्व से जुड़ाव’ थी। सितारों से सुसज्जित समारोह के दौरान स्वर्ण मयूर, रजत मयूर, लाइफटाईम अचीवमेंट पुरस्कार एवं वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार समेत विभिन्न सम्मानजनक पुरस्कार प्रदान किए गए।

‘दम लगा के हइशा’ ने मेरी सोच को बदल दिया : भूमि पेडनेकर

भूमि पेडनेकरभूमि पेडनेकर की पहली फिल्म ‘दम लगा के हइशा’ ने बेहद प्रशंसा बटोरी थी और इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला। भूमि की अन्य दोनों रिलीज फिल्में ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ तथा ‘शुभ मंगल सावधान’ भी अपरंपरागत विषयों को लेकर बनाई गई हैं।

चमन शर्मा का राष्ट्रीय सवर्ण दल से इस्तीफा, बनाएंगे नई पार्टी

राष्ट्रीय सवर्ण दलअलीगढ़ : नगर निकाय चुनाव में द्वितीय चरण मतदान के तुरंत बाद राष्ट्रीय सवर्ण दल के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी चमन शर्मा ने पार्टी मीडिया प्रभारी व पार्टी सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया।

‘वेबफेअर मीटअप 3.0’: अच्छा कंटेंट ही वेबसाइट पर लाएगा ट्रैफिक

‘वेबफेअर मीटअप 3.0’: अच्छा कंटेंट हो तो वेबसाइट पर आएगा ट्रैफिकनई दिल्ली : “अच्छा कंटेंट उपलब्ध कराना सभी वेबसाइट की न केवल जिम्मेदारी है बल्कि ऐसी ही वेबसाइट अपने उपभोक्ताओं को थामे रखने का माद्दा रखती हैं।” वेब के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं को इस व्यवसाय की ऐसी ही और अन्य बारीकियों से रूबरू कराने और उनके मार्गदर्शन के लिए रविवार को सस्ताहोस्ट.कॉम की ओर से ‘वेबफेयर मीटअप 3.0’ सेमिनार का आयोजन किया गया।

ठग को पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तार

मथुरा। दिल्ली मैट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब दो वर्ष पूर्व राया के गढी कीर्तया और तेहरा के ग्रामीणों से एक व्यक्ति ने दो-दो लाख रूपये ले लिये लेकिन आज तक इनकी नौकरी तो नहीं लग पायी बल्कि इनका पैसा भी यह व्यक्ति नहीं लाटा रहा है। इस संबंध में रालोद नेता योगेश नौहवार के नेतृत्व में पीड़ितों ने आज एसएसपी से मुलाकात की और दोषी व्यक्ति को गिरफ्तार किये जाने की मांग की। बताया गया कि राया की गढी कीर्तया के रहने वाले डोरीलाल पुत्र काशीराम ने विजेन्द्र पुत्र बनी सिंह और नतन सिंह पुत्र छिददा निवासीगण तेहरा राया से दिल्ली मैट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर दो-दो लाख रूपये दो वर्ष पूर्व लिये थे। उसके बाद से ही डोरीलाल इन्हें नौकरी लगवाने का झांसा देता रहा। इस संबंध में रतन सिंह और विजेन्द्र ने 19 जनवरी 2016 को डोरीलाल के खिलाफ थाना राया में 420 का मुकदमा पंजीकृत कराया था लेकिन पुलिस द्वारा अभी तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। आज इसी को लेकर ग्रामीणों ने एसएसपी से मुलाकात की और जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कराने की मांग की। इस अवसर पर रतन सिंह, विजेन्द्र, गोपाल, विजय पाल, बनी सिंह, देवीचरन, रामेश्वर आदि मौजूद थे।

 

डीसीएफ की टक्कर से बाइक सवार की मौत

मथुरा। रविवार देररात्रि एक शादी समारेाह में भाग लेकर वापिस लौट रहे दो युवकों की बाइक में एक तेजगति से आती टाटा डीसीएफ ने टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी तथा उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज तथा गंभीर रूप से घायल को जिला अस्पताल भिजवा दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय भूरी सिंह पुत्र रनवीर सिंह निवासी हथकौली बलदेव और अमित पुत्र हरनाम सिंह निवासी हथकौली कल रात्रि राया में शादी समारोह में भाग लेने गये थे। रात्रि करीब साढे ग्यारह बजे वह गांव से लिये वापिस लौट रहे थे तभी गांव बंदी के समीप तेजगति से आती डीसीएम टाटा ने बाइक सवारों में टक्कर मार दी जिससे भूरी सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि अमित गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिये जिला अस्पताल भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उसे आगरा रैफर कर दिया।

कलश स्थापना के साथ हुआ श्रीराधाश्याम सुंदर का शुभ प्राकट्य उत्सव सम्पन्न

मथुरा। वृंदावन नगर में श्रीराधाश्याम सुंदरजी का शुभ प्राकट्य विवाह एवं सिंहासनारूढ़ महोत्सव का आयोजन शनिवार को किया गया। इसमें मंगल कलश स्थापना श्रीसर्वेश्वर दास बाबा महाराज राधाकुण्ड के कर कमलों से किया गया एवं अधिवास कीर्तन की प्रस्तुति रमणदास महाराज द्वारा किया गया। ठा. श्रीराधाश्याम सुंदर मंदिर से एक विशाल शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें अनेक भव्य झांकियों के साथ वृंदावन नगर के विभिन्न संत एवं गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया। इस अवसर पर निशांत लीला एवं कुंजभंग कीर्तन के आयोजन में शिवानंद दास, लक्ष्मीकांत, अजित दास आदि ने भाग लिया। प्रातःबेला में श्रीहरिनाम संकीर्तन का शुभारंभ रमणदास महाराज मंडली द्वारा किया गया। कुमारी पूर्णिमा, कु. ललिता, कु. अंजली द्वारा श्रीश्याम सुंदर के प्राकट्य गीतों का गायन किया गया। दोपहर दो बजे साधु संत महंत ब्रजवासी आदि को भंडारा सेवा की गई। सायं चार बजे विकास मंच श्रीधाम वृंदावन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति सचिव देवेन्द्र शर्मा द्वारा की गई। तत्पश्चात महाराज लीला एवं छप्पन भोग के दिव्य दर्शन हुए। सेवाधिकारी श्रीकृष्ण गोपालानंद देव गोस्वामी ने बताया कि श्री श्री श्याम सुंदर जी का 439वां प्राकट्य, 437वां शुभ विवाह एवं 298 वां सिंहासनारूढ़ महोत्सव का आयेाजन किया गया है।

15 को आयेंगे राज्यमंत्री गिरिराज सिंह

नौहझील मंे होगी जनसभा

मथुरा। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की योजना अनुसार प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक केंद्रीय मंत्री 24 घण्टे का प्रवास करके केंद्र की उपलब्धि व योजनाओं का प्रचार प्रसार व कार्यकर्ताओ से मिलेंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष डीपी गोयल, जिला महामंत्री रविन्द्र पाण्डेय, अजय पोइया व नोहझील ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि राजेश चैधरी ने बताया कि इसके तहत मथुरा लोकसभा क्षेत्र में केंद्रीय लघु व मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह 15-16 फरवरी 2016  को प्रवास करंगे। इस दौरान  मंत्री जी 15 फरवरी को दोपहर 2 बजे रामलीला मैदान नौहझील में जनसभा को सम्बोधित करेंगे और जनता को मोदी सरकार की योजना व उपलब्धियों को सभा में बताएंगे। प्रवास के दूसरे दिन 16 फरवरी को मंत्री गिरिराज सिंह जी दोपहर 12 बजे लोकनिर्माण विभाग गेस्ट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओ व वरिष्ठ नेताओ से मिलेंगे व कार्यकर्ताओ व जनता की समस्या सुनेगे।

 

अपनी मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने दिया धरना

मथुरा। उत्तर प्रदेश पंचायती राज सफाई कर्मचारी संघ के बैनरतले आज राजीव भवन पर अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। धरने को पंचायती राज सफाईसंघ के प्रदेश अध्यक्ष कांती सिंह ने संबोधित किया और सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के निदान के लिये कोई कोर कसर न छोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों की जायज मांगों को प्रदेश सरकार द्वारा पूरा किया जाना चाहिये। 20 फरवरी तक अगर कर्मचारियों की मांगों को न माना गया तो 21 फरवरी को प्रदेशभर के कर्मचार विधानसभा का घेराव करेंगे। स्थानीय कर्मचारियों ने स्थायीकरण और एरियल न मिलने तथा पैरोल पर दस्तखत न कराने तथा प्रधान के नियंत्रण में कार्य करने की मांगें रखी हैं। धरने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा रामेन्द्र कुमार, बसंत लाल, बीडी चैहान आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर सैंकड़ों कर्मचारी मौजूद थे।

 

मथुरा-वृन्दावन के विकास हेतु अपेक्षित सभी कार्य होंगेःशिवपाल यादव

शिवपाल यादव ने भागवत कथा मंच पर ठाकुरजी की भेंट कर लिया आशीर्वाद 

मथुरा। सरकार ने यहां यमुना में 300 क्यूसेक गंगाजल देखकर यमुना के जल को आचमन योग्य बनाने का कार्य किया है और आगे यहां 500 क्यूसेक गंगाजल देने का विचार है। यह बात आज उप्र के लोक निर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व, अभाव-सहायता-पनुर्वास तथा लोक सेवा प्रबन्धन मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने वृन्दावन शान्ति सेवा धाम में चल रहे श्रीप्रियाकांत जू भव्य दर्शन एवं महोत्सव के अंतर्गत चल रही भागवत कथा के दौरान आशीर्वाद लेने के बाद वहां मौजूद जनता से कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने छटीकरा की खराब सड़क को दुरूस्त कराने के अलावा मथुरा के विकास हेतु बहुत योजना दी हैं और चाहते हैं कि इनका जनता को सीधे लाभ पहुॅचे। उन्होंने कहा कि गौ-गंगा की रक्षा के लिए कार्य प्रारम्भ किया जा रहा है और प्रयास होंगे कि जहां से गंगा का उद्गम है वहां सन्तों के साथ जाकर पूरी गंगा को निर्मल किया जाय। साथ ही आव्हान किया कि गौ और गंगा की सुरक्षा के लिए सभी अपना योगदान करें।

श्री यादव ने कहा कि हमारे धर्म निरपेक्ष देश की संवैधानिक व्यवस्था के रहते किसी भी शिक्षण संस्थान में कोई भी किसी बच्चे को तिलक लगाने से रोककर उसकी धार्मिक भावना आहत नहीं कर सकता। फिर भी यदि कोई विद्यालय ऐसा करता पाया जायेगा तो उसके बिरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। 

उन्होंने कहा कि इस तरह के धार्मिक आयोजनों में शामिल होकर भगवत कृपा प्राप्त करने की उनकी इच्छा रहती है और इसी क्रम में आशीर्वाद प्राप्त करने हेतु वे कार्यक्रम में पधारे हैं किन्तु विधानसभा सत्र के चलते एक दिन रूकने का समय नहीं दे सकें हैं, सत्र समाप्त होते ही यहां आकर वे रूकेंगे और मथुरा-वृन्दावन में सरकार की ओर से जो अपेक्षायें होंगी उन्हें पूरा करने के प्रयास करेंगे।

प्रदेश के काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारी पौरिणिक परम्पराओं के मार्ग दर्शक महापुरूषों ने सदैव जन कल्याण का संदेश दिया है, वे आज भी शाश्वत हैं और उनकी कथायें जन-जन तक पहुॅचाने वाले निश्चिय ही समाज में एकता और भाईचारे को मजबूत करते हुए राष्ट्रीय उत्थान में सहभागी होंगे। उन्होंने भगवान कृष्ण की जन्म स्थलीय मथुरा नगरी से पूरे विश्व को मिले कल्याणकारी संदेश कि बात कहते हुए कथा वाचक देवकी नन्दन ठाकुर के प्रयासों को सराहा और श्रोताओं का आव्हान किया कि वे इससे शिक्षा ग्रहणकर अपनी पुरातन परम्पराओं को ग्रहण करते हुए राष्ट्रीय उत्थान में सहभागी बने। पूर्व में कथा वाचक देवकी नन्दन ठाकुर द्वारा गौ, यमुना एवं बच्चों के संस्कार की रक्षा हेतु सरकार से अपेक्षित सहयोग की अपील की। उन्होंने अग्रेंजी माध्यम विद्यालयों में छात्रओं के तिलक लगाकर जाने पर प्रतिबन्ध जैसे मामलों पर खास ध्यान देने पर बल दिया। प्रदेश के मंत्री शिवपाल सिंह यादव लगभग 2ः30 बजे हैलीकाॅप्टर से वृन्दावन पधारे जहां अधिकारियों द्वारा उनकी आगवानी की गई। इसके उपरान्त उन्होंने सीधे शान्ति सेवा धाम पहुॅचकर भागवत कथा कार्यक्रम में भाग लिया जहां प्रतीक चिन्ह भेंट करने के साथ ही आयोजकों द्वारा उनका स्वागत किया गया। वे अपरान्ह 3ः30 बजे प्रस्थान कर गये।

Subscribe to this RSS feed

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.