Menu

 

English Edition

Samiksha Bharti News Service

Samiksha Bharti News Service

Website URL:

जिम जा रहे हैं तो कतई न करें ये पांच गलतियां

जिम जा रहे हैं तो कतई न करें ये पांच गलतियांसेहत बनाने के लिए जिम में जाना आजकल आम बात है। लेकिन, अनजाने में हमसे जिम में कई ऐसी बड़ी गलतियां हो जाती हैं, जिनसे काफी हद तक बचा जा सकता है। हम यहां आपको ऐसी ही पांच गलतियां बता रहे हैं जिनसे बचकर आप अपनी सेहत को और ज्यादा बेहतर बना सकते हैं।

इन सात बातों का रखें ध्यान, सुधर जाएगी आर्थिक स्थिति

इन सात बातों का रखें ध्यान, सुधर जाएगी आर्थिक स्थितियदि आपको लगता है कि काफी प्रयासों और अच्छी कमाई के बावजूद आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हो पा रही है तो एक बार इन सात उपायों को आजमाकर देखें।

काम शुरू करने के लिए पूंजी जुटानी हो तो करें ये आठ उपाय

काम शुरू करने के लिए पूंजी जुटानी हो तो करें ये आठ उपायस्टार्टअप के सामने सबसे पहले जो मुख्य चुनौती आती है वह है पूंजी जुटाना। यदि आप ये आठ उपाय कर लेते हैं तो आपके लिए पूंजी जुटाना बेहद आसान हो जाएगा।

व्यवसाय के लिए ऋण चाहिए तो इन छह उपायों को आजमाएं

व्यवसाय के लिए ऋण चाहिए तो इन छह उपायों को आजमाएंआप अपना काम शुरू करना चाहते हैं लेकिन उसके लिए आवश्यक पर्याप्त पूंजी आपके पास नहीं है तो इन छह उपायों को एक बार जरूर आजमाएं।

बाजार में एक निवेशक होने के नाते ये अधिकार हैं आपके

बाजार में एक निवेशक होने के नाते ये अधिकार हैं आपकेआप अपने निवेश से संबंधित फैसलों को बेहतर सूझ-बूझ के साथ कर सकें और अपने धन प्रबंधन को लेकर पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित कर सकें, इसके लिए बाजार विनिमय बोर्ड ने बतौर निवेशक आपके लिए कुछ अधिकार निर्धारित किए हैं। यहां हम आपको आपके ऐसे ही चार मुख्य अधिकारों के बारे में बता रहे हैं।

अन्नदाता को कम ब्याज पर ऋण मुहैया कराता है किसान क्रेडिट कार्ड

अन्नदाता को कम ब्याज पर ऋण मुहैया कराता है किसान क्रेडिट कार्डभारत सरकार द्वारा जारी किए गए किसान केडिट कार्ड किसानों के लिए बहुत उपयोगी हैं। यहां हम आपको इस कार्ड से जुड़ी चार प्रमुख बातें बता रहे हैं।

सेवानिवृत्ति की और बढ़ते हुए लोगों के लिए निवेश योजना

 सेवानिवृत्ति की और बढ़ते हुए लोगों के लिए निवेश योजनाउम्र के इस दौर में आप खानपान को लेकर सचेत हो जाते हैं। ठीक, यही भावना आपके आगे के वित्तीय लक्ष्यों और जरूरतों को लेकर भी होनी चाहिए। यहां हम आपको आपकी उम्र के पांचवे दशक के दौरान वित्तीय योजना बनाते समय ध्यान रखे जाने वाली तीन महत्वपूर्ण बातें बता रहे हैं।

मोदी सरकार की 10 बातें जो सिद्ध करती है कि नामुमकिन अब मुमकिन है

मोदी सरकार की 10 बातें जो सिद्ध करती है कि नामुमकिन अब मुमकिन हैमोदी सरकार के पक्ष में अब, नामुमकिन अब मुमकिन है, का नारा लगाया जा रहा है। यहां हम आपको वे 10 बातें बता रहे हैं जो वास्तव में मोदी सरकार से पहले असंभव लगती थीं लेकिन अब ये पूरी तरह संभव हैं।

प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना के लिए ऐसे करें आवेदन

प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना के लिए ऐसे करें आवेदनप्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना एक स्‍वैच्छिक और अंशदान आधारित योजना है। इस योजना के तहत अंशदानकर्ता का योगदान उसकी योजना में प्रवेश आयु के आधार पर 55 रुपये से 200 रुपये तक है। इस योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया बेहद आसान पांच चरणों में पूरी होगी।

जानिए प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना की दस महत्वपूर्ण बातें

 जानिए प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना की दस महत्वपूर्ण बातेंप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना का शुभारंभ कर दिया है। हम यहां आपको इससे संबंधित 10 मुख्य बातें बता रहे हैं।

Subscribe to this RSS feed

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.