Menu

 

English Edition

भारत की पहली ऑनलाइन पॉन शॉप का हुआ शुभारंभ Featured

भारत की पहली ऑनलाइन पॉन शॉप का हुआ शुभारंभफरीदाबाद : मीडियाभारती वेब सॉल्युशंस ने पुरानी वैश्विक सभ्यता और चिह्नों को संजोने-संवारने तथा उनके क्रय-विक्रय के लिए भारत की पहली ऑनलाइन पॉन शॉप ‘मीडियाभारती पॉन शॉप’ का शुभारंभ किया है।

प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से बताते हुए प्रमोटर धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि इस वेंचर के जरिए पुराने ऐतिहासिक प्रमाणों, दस्तावेजों, चिह्नों और सांस्कृतिक विरासत से जुड़ी चीजों को न केवल संजोया जाएगा बल्कि उनके क्रय – विक्रय को भी आसान किया जाएगा। संग्रहकर्ताओं के लिए भी इस प्लेटफॉर्म पर कई जानकारियां और वस्तुएं मौजूद होंगी।

मीडियाभारती पॉन शॉप पर राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय और नए-पुराने करेंसी नोट, विभिन्न प्रकार के सिक्के, पेंटिग्स, किताबें, रत्न, आभूषण, वाद्य यंत्र, पुराने कंप्यूटर और वीडियो गेम्स तथा टीवी, कैमरा जैसे पुराने इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान भी उपलब्ध होंगे, जिनके जरिए इनके प्रामाणिक इतिहास के बारे में समुचित जानकारी हासिल की जा सकेगी।

मीडियाभारती पॉन शॉप के जरिए ऐतिहासिक शोध कार्यों में जुटे विद्वान और शोधार्थियों को भी समुचित मदद पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। शोधार्थियों को यहां उनके शोध से संबंधित महत्वपूर्ण सूचनाएं हासिल होंगी। लेखों और शोधकार्यों के नियमित प्रकाशन की भी व्यवस्था इस वेबसाइट पर की गई है।

ध्यान रहे, मीडियाभारती वेब सॉल्युशन्स लगभग डेढ़ दशक से अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया करा रहा है। इनमें कई अग्रणी समाचार ई-पत्रिकाएं और दूसरी वेबसाइट भी शामिल हैं। वेब, प्रिंट और अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों के लिए समाचार निर्माण और संवर्धन, पुस्तक प्रकाशन, वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, सॉफ्टवेयर, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन, बल्क एसएमएस, वॉइस कॉलिंग तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना संस्थान की प्रमुख सेवाएं हैं।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.