Menu

 

English Edition

लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयासों में तेजी लाएं Featured

आगरा : मुख्य विकास अधिकारी ने बैंक अधिकारियों से कहा सभी बैंक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने प्रयासों में और तेजी लायें इससे हम समय से लक्ष्यों को प्राप्त कर जनपद को पूर्ण संतृप्त कर सकें। उन्होंने बैंक अधिकारियों से कहा कि नाबार्ड के अधिकारियों से संपर्क कर सुनिश्चित करें कि किसानों के उत्पादन को कैसे बढ़ाया जा सकता है ।

{googleAds}

<div style="float:left">


<!-- BEGIN JS TAG - agratoday_RevShare_Banner_300X250 < - DO NOT MODIFY -->
<SCRIPT SRC="http://ads.ozonemedia.com/ttj?id=1230418&cb=[CACHEBUSTER]&pubclick=[INSERT_CLICK_TAG]" TYPE="text/javascript"></SCRIPT>
<!-- END TAG -->

</div>
{/googleAds} उक्त विचार मुख्य विकास अधिकारी के बालाजी ने विकास भवन में आयोजित जिला समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि किसानों की उत्पादन क्षमता बढ़ेगी तो बैंक द्वारा दिया गया ऋण भी समय से प्राप्त हो जाएगा। इसके लिए बैंक अधिकारियों को भी प्रयास करना चाहिए कि वह किसान को समझाए कि वह अपनी मिट्टी का पहले मृद्रा परीक्षण करायें तथा कौन सी फसल उसकी मिट्टी से अच्छी हो सकती है इसके लिए संबंधित विभाग से भी जानकारी प्राप्त करें।

मत्स्य पालन में बैंकों द्वारा कम ऋण दिए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि सभी बैंक यह सुनिश्चित कर लें कि किसी को बेवजह परेशान नही किया जाए। यदि किसी को परेशान किया गया तो निश्चित ही उस व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

परियोजना निदेशक ने मुख्य विकास अधिकारी को बताया कि दिसम्बर 13 का जनपद का ऋण जमा अनुपात 61.65% रहा जो भारतीय रिजर्व बैंक के मानक 60% से अधिक है। प्राथमिकता क्षेत्र के अग्रिम का प्रतिशत कुल अग्रिम का 65.53% है जो कि आर्दश प्रतिशत 40 से अधिक है। इसी प्रकार कृषि को अग्रिम, कुल अग्रिम का 24.67% है, जो आर्दश प्रतिशत 18 से अधिक है। कमजोर वर्ग को अग्रिम का कुल अग्रिम 11.73% है जो आर्दश प्रतिशत 10 से अधिक है। बैठक में कैनरा बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, सेंट्रल बैंक एवं सभी संबंधित बैंकों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Last modified onFriday, 28 February 2014 12:58
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.