Menu

 

English Edition

मतदाता जागरूकता रैली 15 से 24 जनवरी तक होगी Featured

आगरा : सुनियोजित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता स्वीप योजना के अन्तर्गत 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में बृहद स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

{googleAds}

<div style="float:left">


<!-- BEGIN JS TAG - agratoday_RevShare_Banner_300X250 < - DO NOT MODIFY -->
<SCRIPT SRC="http://ads.ozonemedia.com/ttj?id=1230418&cb=[CACHEBUSTER]&pubclick=[INSERT_CLICK_TAG]" TYPE="text/javascript"></SCRIPT>
<!-- END TAG -->

</div>
{/googleAds} इसके लिए जनपद के प्रत्येक व्यक्ति को दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ अपनी सहभागिता करनी होगी।

इस संबन्ध में अपर जिलाधिकारी बीपी खरे ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए कि विशेष जन जागरूकता के लिए आगामी 15 जनवरी से 24 जनवरी तक प्रतिदिन एमजी रोड़ पर विभिन्न स्कूलों के बच्चों के द्वारा जागरूकता रैली अपरान्ह 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित कराएं। उन्होंने निर्देश दिए कि इस रैली में कक्षा 6 से 12 तक अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को सम्मिलित किया जाए, क्योंकि कक्षा 5 तक के बच्चे छोटे होते हैं। उन्होंने कहा कि सभी छात्र/छात्राओं के हाथों में मतदाता जागरूकता से संबन्धित स्लोगन लिखे पोस्टर ताख्तियां होने चाहिए और साथ ही एक स्कूल के नाम का बैनर भी होना चाहिए।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि रैली आयोजन के पश्चात एक मानव श्रंखला का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के आयोजन कराने का मुख्य उद्देश्य है कि इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में प्रत्येक नागरिक को अधिक से अधिक सहभागिता करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में अच्छा कार्य करने वालों को पुरुस्कार भी प्रदान किए जाएंगे।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि 25 जनवरी को प्रत्येक बूथ पर बूथ लेबिल ऑफिसर, ब्लॉक/तहसील स्तर पर खंड विकास अधिकारी व उप जिलाधिकारी तथा जिला स्तर पर सेंट जोंस कॉलेज पर एक बृहद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को प्रातः कलेक्ट्रेट से एक मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा जो कि सेंट जोंस कॉलेज मैदान में पहुंचकर कार्यक्रम में सम्मिलित होगी। इस रैली में पीएसी बैण्ड, एनसीसी केडेट्स, राष्ट्रीय सेवा योजना, सिविल डिफेन्स के वालेन्टियर सहित विभिन्न कॉलेजों के छात्र/छात्राएं समम्लित होंगे।

अपर जिलाधिकारी ने विद्यालयों में वाद-विवाद, चित्रकला, निबन्ध प्रतियोगिता तथा रंगोली प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए और ये प्रतियोगिताएं सभी विद्यालयों में आयोजित की जाएं, क्योकि यह कार्य राष्ट्र की बेहतरी के लिए किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को सेंट जोंस कॉलेज में आयोजित बृहद कार्यक्रम में 18 वर्ष के पात्र मतदाता जिनका नया परिचय पत्र बना है, ऐसे युवा मतदाताओं को फोटो युक्त पहचान पत्र प्रदान किया जाएगा और राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ दिलाई जाएगी।

बैठक में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी भारत सिंह, स्वीप को-आर्डीनेटर डॉ. संजय प्रसाद शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार, उपजिलाधिकारी फतेहाबाद, उमाशंकर सिंह, तहसीलदार सदर, संजीव ओझा, तहसीलदार फतेहाबाद, ब्रजेन्द्र कुमार, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी यूसी दुबे, उपनियन्त्रक नागरिक सुरक्षा अशोक गौतम, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र प्रकाश यादव, राजकीय इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य, सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.