Menu

 

English Edition

'प्रयास' का प्रयास कि रक्तदान में वृन्दावन बने आत्मनिर्भर Featured

मथुरा : वृन्दावन की एक प्रख्यात ‘प्रयास’ नामक संस्था ने एक अनूठी पहल शुरू की है।

{googleAds}

<div style="float:left">
<SCRIPT SRC="http://g.admedia.com/banner.php?type=graphical&pid=2036944&size=300x250&page_url=[ENCODED_PAGE_URL]" TYPE="text/javascript" ></SCRIPT>
<br>
<!-- BEGIN JS TAG - mediabharti_RevShare_Banner_300X250 < - DO NOT MODIFY -->
<SCRIPT SRC="http://ads.ozonemedia.com/ttj?id=1230088&cb=[CACHEBUSTER]&pubclick=[INSERT_CLICK_TAG]" TYPE="text/javascript"></SCRIPT>
<!-- END TAG -->
</div>

{/googleAds} इसके तहत लोगों के रक्त ग्रुप की जांच करके उसका एक डाटा बेस तैयार करके समय पर जरूरत मंदों को रक्त मुहैया कराने की मुहिम के लिए एक विशाल मुफ्त रक्त जांच कैम्प एवं सेमिनार के माध्यम से लोगों में ‘रक्त दान महादान क्यों ? ’ के माध्यम से 29 दिसंबर रविवार प्रातः 11 बजे से 3 बजे तक आयोजित कार्यक्रम में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

इसका उद्देश्य रक्त की जरूरत पर हम एक-दूसरे के सहयोगी बन सकें एवं सेमिनार के विषय पर चिंतन हो पाए। इस मुफ्त रक्त ग्रुप जांच शिविर में नागरिकों की सुविधा के लिए नगर में 22 मुफ्त रजिस्ट्रेशन केन्द्र भी खोले गए हैं।

संस्था के अध्यक्ष अभय वशिष्ठ ने जानकारी देते हुए बताया कि रजिस्ट्रेशन कराने के लिए निर्धारित समय और स्थान पर पहुंच कर अपना रक्त ग्रुप की जांच करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इससे समय रहते किसी की जान बचाई जा सकती है। नगर के प्रमुख बाजारों गोपीनाथ बाजार, सर्राफा बाजार, विद्यापीठ, हरीनिकुंज, दुसायत, बिहारी जी, अठखम्भा, बनखण्डी, लोई बाजार, गौरा नगर और चैतन्य बिहार जगहों पर रजिस्ट्रेशन काउन्टर खोले गए हैं।

वशिष्ठ ने बताया कि सीएमएस डॉ. भरत सिंह यादव, स्वास्थ्य-शिक्षा अधिकारी डॉ. मनोज गुप्ता, सेमिनार में ‘रक्त दान महादान क्यों ? ’ की आवश्यकता पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। प्रोजेक्ट हेड विवेक आचार्य ने इस अवसर पर बताया कि नागरिकों को चाहिए  कि वे इस अभियान में बड़ी संख्या में पहुंच कर इस सुविधा का लाभ अर्जित करें। प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर संजीव वर्मा ने बताया कि न केवल प्रयास संस्था की पूरी टीम के साथ नागरिकगण भी पूर्णरूप से इस अभियान में सहभागिता दे रहे हैं और आशा की जा रही है कि नगर में अपने आप में एक इतिहास बनेगा।

सचिव अमित अग्रवाल ने बताया कि जल्दी ही प्रयास संस्था यह सुखद अनुभव पूरे जनपद को देगी अभी हमारा प्रयास होगा कि वृन्दावन रक्तदान के विषय में आत्मनिर्भर बन सके। इस अवसर पर माधव कश्यप, सौरभ गौतम, पुष्पेन्द्र सिंह, अमित यादव, दिव्या सिंह महरोत्रा, योगेन्द्र नामदेव, लाखन कश्यप, अभिषेक दुबे, अमित सैनी, झुमनेश्वर सक्सैना, पायल अग्रवाल, पल्लवी आचार्य एवं मुस्कान कश्यप उपस्थित थे।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.