Menu

 

English Edition

भाजपा का होगा अगला प्रधानमंत्री : राजनाथ Featured

आगरा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई की आगरा में हुई चिंतन बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का विवादास्पद बयान जहां चर्चा का विषय बना रहा वहीं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री भाजपा का ही होगा।

राजनाथ ने कहा, "हमारा लक्ष्य होगा कि भाजपा स्पष्ट बहुमत हासिल करे। पूर्ण बहुमत की स्थिति में भी हालांकि सरकार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की होगी।" उन्होंने कहा कि भाजपा 2014 में सबसे बड़े दल के रूप में उभरेगी और प्रधानमंत्री भाजपा का ही होगा।

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में राजग की सरकार बनेगी और प्रधानमंत्री इसी गठबंधन का होगा।

नकवी ने कहा, "प्रधानमंत्री पद को लेकर न तो भाजपा और न ही राजग में कोई अंदरूनी कलह है। हम मिलकर पूरी शक्ति से चुनाव लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे।"

इससे पहले आडवाणी ने अपने ब्लॉग पर यह स्वीकार कर अपनी ही पार्टी को आश्चर्य में डाल दिया कि 2014 के आम चुनाव में कोई गैर भाजपा व गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री सामने आ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा में कांग्रेस की सदस्य संख्या घटकर 100 से भी नीचे आ जाएगी।

इस बीच, उत्तर प्रदेश भाजपा की चिंतन बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कार्ययोजना पर विचार किया।

भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि बैठक के पहले दिन आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन को विस्तार देने, वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में भाजपा की भूमिका और उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार की विफलताओं पर चर्चा हुई।

पार्टी के वयोवृद्ध नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मशहूर पंक्ति 'अंधेरा छंटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा' के संदेश के साथ बैठक की शुरुआत हुई।

पाठक ने आगराटुडे.इन को बताया कि बैठक के उद्घाटन सत्र का शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी ने किया।

पहले दिन के सत्रों को पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, प्रदेश प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर और सौदान सिंह ने भी सम्बोधित किया।

चिंतन बैठक के दूसरे और अंतिम दिन (सोमवार) समापन सत्र को सुषमा स्वराज और राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सम्बोधित किया ।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.