Menu

 

English Edition

सेंट पैट्रिक्स के हॉल की सीलिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन Featured

 

आगरा (भारत): आगरा के एक प्रतिष्ठित कांवेंट स्कूल के एक हॉल की सीलिंग को लेकर शिक्षक, छात्र, अभिभावक और यहां तक कि महापौर भी आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) के इस कदम के खिलाफ खड़े हो गए हैं। इस स्कूल को एशिया के सबसे पुराने स्कूलों में से एक माना जाता है।

सेंट पैट्रिक्स जूनियर कॉलेज के नए बने हॉल को इमारत निर्माण संबंधी नियमों के कथित उल्लंघन के चलते दो दिन पहले सील कर दिया गया था। स्कूल के अधिकारियों और शिक्षकों का कहना है कि पूरे शहर में अतिक्रमणों की बाढ़ है लेकिन केवल इसी स्कूल को निशाना बनाया गया है।

 आगरा की महापौर अंजुला सिंह माथुर कहती हैं, "हम इसे रोकने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे, वे यह नहीं देख सकते हैं कि शहर में क्या हो रहा है और वे सब तरफ हो रहे अतिक्रमण को रोकने में सक्षम नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि छात्रों को पढ़ाई करना चाहिए और विरोध-प्रदर्शन के साथ रैलियां नहीं निकालना चाहिए लेकिन एडीए शहर में क्या कर रहा है।

शहर के 40 से ज्यादा स्कूलों ने एडीए की स्कूल के हॉल में की गई तालेबंदी का विरोध किया है। इस स्कूल की स्थापना फ्रांसीसी बहनों ने 1842 में की थी।

उधर, एडीए अधिकारियों का कहना है कि नवनिर्मित हॉल के निर्माण में भवन निर्माण की उस योजना का पालन नहीं किया गया जो स्वीकृति के लिए पेश की गई थी। प्राधिकरण के सचिव उदय राम का कहना है कि कॉलेज को कई कानूनी नोटिस भेजे गए थे लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जिसके बाद मजबूरन सीलिंग का फैसला लेना पड़ा।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.