Menu

 


संघर्ष विराम खत्म, आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई फि‍र होगी शुरू

संघर्ष विराम खत्म, आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई फि‍र होगी शुरू

संघर्ष विरामनई दिल्ली : केंद्र ने सुरक्षा बलों को आदेश दिए हैं कि वे पूर्ववत ऐसी सभी आवश्‍यक कार्रवाइयां करें जिससे आतंकवादियों को हमले करने तथा हिंसक वारदातों को अंजाम देने से रोका जा सके और लोगों की जान-माल की रक्षा की जा सके।

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार भारत सरकार के ये प्रयास जारी रहेंगे कि जम्मू-कश्मीर में आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण बन सके तथा इसके लिए जरूरी सभी शांतिप्रिय लोग एकजुट होकर आतंकवादियों को अलग-थलग कर दें तथा जिन लोगों को गुमराह कर गलत रास्ते पर ले जाया गया है, उन्हें शांति के मार्ग पर वापस लाने के लिए प्रेरित करें।

पूर्व में भारत सरकार ने फैसला किया था कि रमजान के पवित्र महीने में सुरक्षा बलों द्वारा जम्मू-कश्मीर में आक्रामक कार्रवाइयां नहीं की जाएंगी। यह फैसला जम्मू-कश्मीर की शांतिप्रिय जनता के हित में किया गया था, ताकि वे रमजान एक अनुकूल माहौल में मना सकें। यह आशा की गई थी कि इस सकारात्मक पहल को सफल बनाने में सभी पक्ष अपना सहयोग देंगे लेकिन जहां एक ओर सुरक्षा बलों ने अभूतपूर्व संयम का परिचय दिया, वहीं दूसरी ओर आतंकवादियों ने अपने हमले जारी रखे जिससे आम नागरिकों एवं सुरक्षा बलों के लोगों की जानें गईं और कई लोग घायल भी हुए।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.