Menu

 


मूर्तियां तोड़ने की घटनाओं से पीएम नाराज

मूर्तियां तोड़ने की घटनाओं से पीएम नाराज

PM Disapproves Reported Incidents Of Vandalism In Parts Of Countryनई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देश के कई इलाकों में हुई तोड़फोड़ की घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

Read in English: PM Disapproves Reported Incidents Of Vandalism In Parts Of Country

देश के कुछ क्षेत्रों में मूर्तियों को गिराने की घटनाएं सामने आई हैं। प्रधानमंत्री ने इस संबंध में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत की और ऐसी घटनाओं की कड़ी निंदा की ।

गृह मंत्रालय ने तोड़फोड़ की ऐसी घटनाओं पर राज्‍यों से कहा है कि वे ऐसी घटनाएं रोकने के लिए सभी आवश्‍यक कदम उठाएं। ऐसी घटनाओं में लिप्‍त लोगों के खिलाफ संबंधित नियमों के अंतर्गत मामले दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

केन्‍द्र ने राज्‍य सरकारों को एक अन्य एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि देश के कुछ हिस्‍सों में मूर्तियों को तोड़ने की विध्‍वंसक घटनाओं की तुरंत जांच कराई जाए और दोषियों को पकड़कर उनपर मुकदमा चलाया जाए। इन घटनाओं पर निगरानी रखने के अलावा राज्‍य सरकारों से कहा गया है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हो, सभी संभव उपाय किए जाएं।

एडवायजरी में यह भी कहा गया है कि राज्‍य सरकारें कानून और व्‍यवस्‍था की स्थिति को अपने क्षेत्राधिकार में नियंत्रित करने के लिए डीएम और एसएसपी को व्‍यक्तिगत तौर पर जिम्‍मेदार बनाएं। संवेदनशील इलाकों में गश्‍ती बढ़ाने, शांति और सद्भाव के लिए सामुदायिक नियंत्रण, असामाजिक तत्‍वों पर रोक और बचाव के उपायों को अपनाने पर जोर दिया गया है।

Last modified onWednesday, 07 March 2018 21:27
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.