Menu

 

बड़े शहरों का होगा जीवन गुणवत्‍ता मूल्‍यांकन

नई दिल्ली : शहरी विकास मंत्रालय ने एक और बड़ी पहल करते हुए 116 बड़े शहरों में जीवन गुणवत्‍ता को मापने के लिए ‘शहरी जीवन क्षमता सूचकांक’ का शुभारंभ किया। इनमें स्‍मार्ट सिटी, राजधानियां और 10 लाख से ज्‍यादा की आबादी वाले शहर सम्मिलित हैं।

Read more...

तीस और शहर बनेंगे स्‍मार्ट सिटी, अब तक संख्या हुई 90

तीस और शहर बनेंगे स्‍मार्ट सिटी, अब तक संख्या हुई 90नई दिल्ली : केन्‍द्र सरकार ने स्‍मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जाने के लिए 30 और शहरों का चयन किया है। इन्‍हें मिलाकर अब तक घोषित स्‍मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत शहरों की कुल संख्‍या 90 हो गई है।

Read more...

अब पॉक्सो ई-बाक्स में दर्ज किए जा सकते हैं बाल साइबर अपराध मामले

अब पॉक्सो ई-बाक्स में दर्ज किए जा सकते हैं बाल साइबर अपराध मामलेनई दिल्ली : साइबर अपराध के शिकार बच्चे अब अपनी शिकायत राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के पॉक्सो ई-बाक्स में दर्ज करा सकते हैं।

Read more...

मानसून मौसम वर्षा के औसतन 98 फीसदी रहने का अनुमान

मानसून मौसम वर्षा के लंबी अवधि औसत के 98% रहने का अनुमाननई दिल्ली : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दक्षिण-पश्चिमी मानसून के दूसरे चरण का पूर्वानुमान जारी किया है। विभाग ने भविष्यवाणी की है कि कुल मिलाकर, पूरे देश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून लंबी अवधि औसत (एलपीए अर्थात 50 वर्षो का औसत) का 98% रह सकता है जिसमें 4% की कमी–बढ़ोतरी भी हो सकती है।

Read more...

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.